Home >>Himachal Pradesh

Kullu News: कुल्लू में जारी है रेस्क्यू का काम, बाढ़ से अब तक 26 लोगों की मौत!

Kullu News: कुल्लू पुलिस के ब्यास नदी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों 18 और श्रीखंड महादेव 8 शवों को किया बरामद. जिसकी जानकारी डीजीपी संजय कुंडू ने दी है. 

Advertisement
Kullu News: कुल्लू में जारी है रेस्क्यू का काम, बाढ़ से अब तक 26 लोगों की मौत!
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 17, 2023, 03:49 PM IST

Himachal Pradesh Flood News: हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और बारिश के कारण कई सारे लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं, करोड़ों का नुकसान भी हुआ है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने कुल्लू में शवों की गिनती को जारी किया है. 

संजय कुंडू ने कहा कि कुल्लू जिला में भारी बारिश के चलते लोगों को रेस्क्यू करने के लिए कुल्लू पुलिस ने बहुत बेहतरीन कार्य किया है.  उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला से अब तक 12 हजार वाहनों में कुल 70 हजार से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित रेस्कयू किया. 

Himachal News: BBMB पर हिमाचल की 7.19 हिस्सेदारी को लेकर राज्य सचिवालय में हुई बैठक

देश में कुल्लू मनाली पर्यटकों के लिए टूरिस्ट हब है.  ऐसे में लाखों की संख्या में हर साल कुल्लू मनाली देसी विदेशी टूरिस्ट पहुंचते हैं. उन्होंने कहा कि इस आपदा में 26 देशों के 660 विदेशी नागरिकों को भी सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है. 

जिसमें 444 इसराइली नागरिक 160 रशिया और अमेरिका के 40 नागरिकों सहित अन्य देशों के नागरिक शामिल है.  उन्होंने कहा कि ब्यास नदी में बाढ़ के चलते अब तक 18 शव बरामद हुए हैं. जबकि श्रीखंड महादेव में 8 शव बरामद हुए हैं. 

उन्होंने कहा कि कुल 26 शव कुल्लू पुलिस ने अब तक बरामद किए हैं, जिनमें से अधिकतर शवों की पहचान हुई है, जबकि शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. वहीम,  कुल्लू जिला से विभिन्न राज्य के 22 लोग अभी भी लापता हैं . जिनको सर्च करने के लिए स्पेशल टीम कार्य कर रही है. 

उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में बहुत सारे पर्यटक घर नहीं जाना चाहते हैं, इसकी वजह है उनकी वाहन. क्योंकि कई जगह पर सड़के टूटी हुई हैं.  ऐसे में पर्यटक सुरक्षित हैं और वह वाहनों को छोड़कर वापस नहीं जाना चाहते हैं.  

उन्होंने कहा कि अभी भी मौसम विभाग के द्वारा आगामी 10 दिनों के लिए प्रदेश भर में रेड अलर्ट जारी किया गया है.  आने वाले दिनों में भी कुल्लू पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए बेहतरीन कार्य करेगी. पुलिस की टीम ने जगह-जगह पर सेटेलाइट फोन के साथ तैनात है ताकि लोगों का पता लगाया जा सके. 

Read More
{}{}