Home >>Himachal Pradesh

Dharamshala Doctors Strike: धर्मशाला में डॉक्टरों ने किया पेन डाउन हड़ताल! मरीज परेशान, जानें वजह

Dharamshala News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 9 से 12 बजे तक डॉक्टर की पेन डाउन हड़ताल रही. जिसके वजह से मरीज परेशान हो रहे हैं. 

Advertisement
Dharamshala Doctors Strike: धर्मशाला में डॉक्टरों ने किया पेन डाउन हड़ताल! मरीज परेशान, जानें वजह
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Feb 20, 2024, 04:30 PM IST

Dharamshala News: सरकार से बार-बार फरियाद लगाने के बावजूद भी प्रदेश के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर्स की मांग को अनसुना कर दिया गया है. नतीजतन आज से हिमाचल प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन के तमाम डॉक्टर्स की ओर से हड़ताल का फैसला ले लिया गया है. 

अब डॉक्टर्स साढ़े 9 बजे से लेकर 12 बजे तक ओपीडी में नहीं जाएंगे. जिसका सीधा असर रोजमर्रा की बीमारियों की जांच के लिये दूर-दराज के क्षेत्रों से अस्पतालों में पहुंचने वाले मरीजों और तीमारदारों पर पड़ता हुआ नजर आ रहा है. हिमाचल प्रदेश मेडिकल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कुमार सौरभ ने बताया कि यूं तो उनकी मांगे कोई बहुत बड़ी नहीं है. वो सरकार से सिर्फ एनपीए की मांग कर रहे हैं, जिसे सरकार ने नये भर्ती हुये डॉक्टर्स के वेतन से डीलिंक कर दिया है. ये सही नहीं है. 

Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा, 21 फरवरी को करेंगे दिल्ली कूच!

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी वो इस मांग को लेकर सरकार को आगाह कर चुके हैं और मुख्यमंत्री से भी मुलाकात कर चुके हैं. मुख्यमंत्री ने उन्हें पिछले साल जून माह में भी मुलाकात के दौरान मिनट्स ऑफ मीटिंग देने की बात कह कर टाल दिया था और इस माह की 13 तारीख को भी यही बात दोहरा कर बैंरग वापस भेज दिया था. बावजूद इसके आज तक वो मिनट्स ऑफ मीटिंग नहीं मिले हैं. ऐसे में अब उनके सामने हड़ताल के सिवाय और कोई चारा नहीं बचा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे अपातकालीन सेवाएं बाधित नहीं होंगी. 

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Read More
{}{}