Home >>Himachal Pradesh

Himachal Cabinet: हिमाचल के राज्यपाल ने CM सुखविंदर और डिप्टी सीएम को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Himachal Pradesh Cabinet: हिमाचल सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को विभागों के बंटवारें को लेकर देर रात अधिसूचना जारी कर दी है. 

Advertisement
Himachal Cabinet: हिमाचल के राज्यपाल ने CM सुखविंदर और डिप्टी सीएम को दी ये बड़ी जिम्मेदारी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Dec 14, 2022, 02:15 PM IST

Himachal Pradesh Cabinet: हिमाचल प्रदेश में नई सरकार बन चुकी है. बेशक अभी मंत्रियों की नियुक्तियां नहीं हुई हैं, लेकिन मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को आपस में बांट लिया है.  हिमाचल सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इस संबंध में देर रात अधिसूचना जारी कर दी है. 

इस नोटिफिकेशन में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने पास 5 विभाग तो वहीं उपमुख्यमंत्री को 3 विभाग दिए गए हैं. इसमें सीएम ने अपने पास वित्त, होम, प्लानिंग (यानी की योजना), सामान्य प्रशासन और कार्मिक विभाग रखा है. वहीं उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को जलशक्ति विभाग, परिवहन और भाषा कला एवं संस्कृति विभाग दिए गए हैं. 

HP Politics: पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के बयान पर हिमाचल के नए CM सुक्खू ने किया पलटवार

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि बाकी मंत्रियों की नियुक्तियां जब तक नहीं होती है, तब तक मुख्यमंत्री इनके अलावा अन्य सभी विभागों को देखेंगे. बता दें, हिमाचल में ऐसा पहली बार हुआ है जब मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को मंत्रियों से पहले पोर्टफोलियो दे दिए गए हैं. इससे पहले सीएम की नियुक्ति के साथ ही मंत्रियों की नियुक्तियां हो जाती थी. 

Bhumi Pednekar Image: भूमि पेडनेकर ने बोल्ड ड्रेस पहन ढाया कहर, लुक देख फैंस हुए बोल्ड

बता दें, इस बार उप मुख्यमंत्री का पद भी राज्य में पहली बार मंजूर किया गया है. शपथ ग्रहण के तीन दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रियों पर फैसला नहीं हो पाया है. ऐसे में सरकारी कामकाज को चलाने के लिए दोनों को पोर्टफोलियो का आवंटन हो गया है. मुख्य सचिव आरडी धीमान ने इस संबंध में मंगलवार देर रात को अधिसूचना जारी की है. 

Watch Live

{}{}