Home >>Himachal Pradesh

सही समय पर इलाज नहीं मिलने से महिला की हुई मौत, परिवार वालों ने CM ठाकुर को लिखा पत्र

बिलासपुर जिला के उपमंडल स्वारघाट के काथला गांव की एक महिला को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई है. परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक व अन्य कर्मियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है.

Advertisement
सही समय पर इलाज नहीं मिलने से महिला की हुई मौत, परिवार वालों ने CM ठाकुर को लिखा पत्र
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 27, 2022, 06:32 PM IST

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल के बिलासपुर जिला के गांव काथला की एक महिला की समय पर चिकित्सा सुविधा ना मिलने से मौत हो गई है. मृतक महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. बता दें, महिला के पति छोटाराम ने एम्बुलेंस नहीं होने के कारण पहले चारपाई पर पत्नी को उठाकर सड़क तक लेकर आया. इसके बाद अस्पताल में डॉक्टर ना होने व फार्मासिस्ट द्वारा महिला का चेकअप ना करने का भी पति ने आरोप लगाया. मृतक के पति ने कहा कि इसी वजह से उसके पत्नी की मौत हुई है. ऐसे में परिवार वालों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक पत्र भेजकर मामले की जांच करने की अपील की है. 

विश्वविख्यात शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में 29 जुलाई से होगी सावन मेले की शुरुआत, दुल्हन की तरह सजा मंदिर

बिलासपुर जिला के उपमंडल स्वारघाट के काथला गांव की एक महिला को समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने से उसकी मौत हो गई है. परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक व अन्य कर्मियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है. मृतक महिला के पति छोटाराम ने बताया कि उनकी पत्नी की अचानक तबीयत खराब हुई जिसके चलते उन्होंने 108 एंबुलेंस सेवा को फोन कर बुलाया. ऐसे में एंबुलेंस सेवा तो समय पर पहुंच गई, लेकिन बीमार महिला को मुख्य मार्ग तक लाने के लिए काफी समय लग गया, क्योंकि काथला गांव में सड़क सुविधा ना होने के कारण लोगों को बरसात के मौसम में मरीजों को पालकी में उठाकर लगभग 3 किलोमीटर मुख्य मार्ग तक लाना पड़ता है. 

हिमाचल के कई जिलों में बारिश ने मचाई आफत, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

छोटा राम ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी को 108 एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट पहुंचा तो दिया, लेकिन आगे स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर नदारद पाए गए. वहां पर तैनात फार्मासिस्ट से बीमार महिला को चेक करने व प्राथमिक उपचार देने का आग्रह किया गया, लेकिन उसने कोई भी सहायता नहीं की और महिला की चिकित्सा सुविधा के अभाव में मौत हो गई. 

Tejaswi Prakash की खूबसूरती देख आप भी बोल पड़ेंगे वाह! देखें फोटो

ऐसे में परिजनों व स्थानीय ग्रामीणों ने इस बड़ी लापरवाही को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. ताकि आने वाले समय में कोई भी मरीज इस तरह से चिकित्सा सुविधा के अभाव में दम ना तोड़ सके. हालांकि, मृतक महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, लेकिन क्षेत्र के लोगों में इस बड़ी लापरवाही के चलते स्वास्थ्य विभाग के प्रति गहरा रोष है.

Watch Live

Read More
{}{}