Home >>Himachal Pradesh

Himachal News: देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा बंद का आह्वान पूरे हिमाचल में दिखा, व्यापार मंडल ने बंद रखा बाजार

Nalagarh News: संजौली मस्जिद प्रकरण को लेकर धरना-प्रदर्शन करने वालों पर लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करने के विरोध में प्रदेश के कई शहरों में मार्केट बंद रही. 

Advertisement
Himachal News: देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा बंद का आह्वान पूरे हिमाचल में दिखा, व्यापार मंडल ने बंद रखा बाजार
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Sep 14, 2024, 02:56 PM IST

Nalagarh News: शिमला के संजौली में मस्जिद को लेकर पिछले दिनों हिंदू संगठनों और महिलाओं द्वारा अपना प्रदर्शन किया जा रहा था. प्रदर्शन के दौरान हिमाचल सरकार द्वारा पुलिस के माध्यम से निहत्थे लोगों पर लाठी चार्ज किया गया था जिसके चलते देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा पूरे हिमाचल प्रदेश में बंद का आह्वान किया गया था, जिसका असर नालागढ़ में भी देखा गया है.

आपको बता दें कि व्यापार मंडल की ओर से नालागढ़ बाजार को पूरे 2 घंटे तक बंद रखा गया और देवभूमि संघर्ष समिति का समर्थन किया गया वहीं विश्व हिंदू परिषद एवं अन्य हिंदू संगठनों के सदस्यों को कहना है कि जल्द से जल्द मस्जिद को गिराया जाना चाहिए क्योंकि प्रदेश में बाहरी राज्यों से आकर लोग अवैध मस्जिदें बना रहे हैं. 

उन्होंने कहा है कि अगर जल्दी सरकार ने मस्जिद को नहीं हटाया गया तो हिंदू संगठन एकत्रित होकर पूरे हिमाचल प्रदेश में उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी. 

वहीं,  जिला मुख्यालय चंबा की मार्केट भी शनिवार को बंद रही. साथ ही देवभूमि हिमाचल में अवैध तरीके से बनाई जा रही मस्जिदों के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के प्रदेशाध्यक्ष डॉ केशव वर्मा और सेवा भारती चंबा के जिला संयोजक संदीप कुमार भी मौजूद रहे. 

Mandi News: हिंदू संगठनों के आह्वान पर मंडी में व्यापारियों ने बंद रखी दुकान, हनुमान चालीसा पाठ कर जताया विरोध

यहां स्पष्ट कर दें कि देवभूमि संघर्ष समिति के आह्वान पर ही संजौली मस्जिद प्रकरण को लेकर धरना प्रदर्शन करने वालों पर लाठीचार्ज और वाटर कैनन से पानी की बौछार करने के विरोध में व्यापारियों से मार्केट बंद रखने का आह्वान किया गया था. बहरहाल शनिवार को चंबा में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं. 

Read More
{}{}