Home >>Himachal Pradesh

हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर करेगी प्रदेश में नशे और ड्रग्स तस्करी से निपटने का काम

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के मुताबिक, पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम को और मजबूत करने के लिए आज यानी शुक्रवार को डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने पंजाब-हिमाचल प्रदेश सरहद के द्वारा नशों और नाजायज शराब की तस्करी सहित

Advertisement
हिमाचल और पंजाब पुलिस मिलकर करेगी प्रदेश में नशे और ड्रग्स तस्करी से निपटने का काम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 24, 2023, 05:16 PM IST

Himachal Drugs Case: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के मुताबिक, पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम को और मजबूत करने के लिए आज यानी शुक्रवार को डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने पंजाब-हिमाचल प्रदेश सरहद के द्वारा नशों और नाजायज शराब की तस्करी सहित संगठित अंतर-राज्यीय अपराधों से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू को पंजाब पुलिस की तरफ से पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया. 

Summer: शिमला में बढ़ती गर्मी से परेशान हुए टूरिस्ट, खाली पड़ने लगे होटल-पैलेस

यानी की अब दोनों राज्यों के पुलिस मुखियों की तरफ से पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में इस चीज पर ध्यान दिया जाएगा. वहीं, पुलिस मुखियों की तरफ से पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में तालमेल मीटिंग की गई, जिससे दोनों पुलिस बलों के दरमियान बेहतर तालमेल बन सके. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि दोनों पुलिस बलों को एक टीम के तौर पर काम करना चाहिए और क्षेत्र में सुरक्षित हालात बनाए रखने के लिए नवीनतम प्रौद्यौगिकी का प्रयोग करते हुए रियल टाईम इन्फार्मेशन सांझा की जाए और बुनियादी पुलिसिंग को यकीनी बनाया जाए।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस और पंजाब पुलिस की तरफ से पंजाब और हिमाचल प्रदेश सरहद पर सांझा ऑपरेशनों पर मिलकर काम किया जाएग. जिससे इन राज्यों में सक्रिय गैंगस्टरों और आपराधियों पर सही से नजर रखी जाए. 

काले रंगे की लहंगा चोली में सनी लियोनी ने बिखेरा जलवा, लुक के दीवाने हुए फैंस

साथ ही कहा कि नशों और नाजायज शराब की तस्करी को रोकने के लिए सरहद पर एंट्री/एग्जिट प्वाइंटों पर (सीसीटीवी) कैमरे लगाए जाएंगे. जिससे आने-जाने वाले हर एक शख्स पर निगरानी रखी जा सकेगी. 

Watch Live

Read More
{}{}