Home >>Himachal Pradesh

Bilaspur News: बिलासपुर में भारी बारिश से खाक में मिल गए कई मकान, लोगों ने मांगी सरकार से मदद

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के दौरान आयी प्राकृतिक आपदा से जहां करोड़ों का नुकसान देखने को मिल रहा है, तो वहीं ग्रामीण ईलाकों में भी कईं घर ताश के पत्तों की तरह गिरते दिखाई दिए.

Advertisement
Bilaspur News: बिलासपुर में भारी बारिश से खाक में मिल गए कई मकान, लोगों ने मांगी सरकार से मदद
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Aug 24, 2023, 04:30 PM IST

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के दौरान आयी प्राकृतिक आपदा से जहां करोड़ों का नुकसान देखने को मिल रहा है, तो वहीं ग्रामीण ईलाकों में भी कईं घर ताश के पत्तों की तरह गिरते दिखाई दिए. वहीं बिलासपुर जिला के जगातखाना के गांव दगडहान के रहने वाले शेर सिंह का घर भी भारी बारिश के चलते देखते ही देखते गिर कर खाक हो गया जिससे पूरा परिवार परेशान है. 

Hamirpur: हमीरपुर में बारिश से वन विभाग को काफी नुकसान, 15 सितंबर तक बनेगी इस पर रिपोर्ट

वहीं शेर सिंह के घर गिरने का वीडियो सामने आया है. जिसमें देखते ही देखते कुछ ही सेकेंड में घर गिर जाता है. वहीं संकट की इस घड़ी में शेर सिंह ने जिला प्रशासन व सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है. यही नहीं बिलासपुर जिला के गांव चिल्ला निवासी राजेन्द्र कुमार की पशुशाला भी बारिश के दौरान गिर गई है.  जिससे उन्हें काफी नुकसान पहुंचा है. 

वहीं दोनों ही मामलों में किसी तरह का कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है. इसके साथ घुमारवीं उपमंडल के तहत अवारी गांव की सुषमा देवी के घर की छत से लगातार पानी टपकने के चलते पूरे घर में पानी घुस गया है. जिससे उनके घर को खतरा बना हुआ है. वहीं नौनी पंचायत प्रधान निर्मला देवी ने कहा कि उनकी पंचायत में भी कईं ऐसे घर हैं. जो बारिश के चलते या तो गिर गए हैं या फिर गिरने की कगार पर हैं. ऐसे में उन्होंने प्रशासन व सरकार से आपदा पीड़ित लोगों की उनके नुकसान के आधार पर उचित मदद करने की अपील की है ताकि संकट की इस घड़ी में उन्हें सही राहत मिल सके.

Read More
{}{}