Home >>Himachal Pradesh

Hamirpur News: हमीरपुर में स्वास्थ्य विभाग की पहल, शहीदों के परिवारों को अस्पतालों में मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट

Hamirpur News Today: हमीरपुर स्वास्थ्य विभाग की अनोखी पहल शहीदों के परिवारों को अस्पतालों में मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट अस्पताल की ओपीडी पर्ची पर लगेगा स्पेशल चेकअप लोगो. 

Advertisement
Hamirpur News: हमीरपुर में स्वास्थ्य विभाग की पहल, शहीदों के परिवारों को अस्पतालों में मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jul 26, 2023, 03:03 PM IST

Hamirpur News on Kargil Diwas: विजय कारगिल दिवस (Kargil Vijay Diwas 2023)  के मौके पर स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर (Hamirpur Health Department) एक अनोखी पहल करते हुए फैसला लिया है. इस फैसले में शहीदों के परिवारों के लिए अस्पतालों में पहले ट्रीटमेंट की सुविधा मिलेगी.  यह सुविधा सभी ब्लॉक स्तर पर मौजूद अस्पतालों पर शहीदों के परिवारों को दी जाएगी. 

Kargil Vijay Diwas: हमीरपुर में मनाया गया कारिगल विजय दिवस, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इतना ही नहीं,  इन शहीद परिवारों को दूसरों से अलग और जल्दी इलाज की सुविधा अस्पतालों में देने के लिए इनकी स्पेशल ओपीडी पर्ची बनाई जाएगी.  जिसपर एक अलग चेकअप करने को लेकर लोगो भी लगाया जाएगा.  ताकि संबंधित डॉक्टर या दूसरे मेडिकल स्टाफ को साफ पता चल सके कि चेकअप करवाने वाला परिवार किसी शहीद परिवार से हैं. ऐसे में उनके इलाज को पहली प्राथमिकता देकर.  उन्हें चेकअप की सुविधा दी जाएगी.  

हमीरपुर स्वास्थ विभाग शहीदों के लिए स्पेशल इलाज की ट्रीटमेंट सुविधा से उनके देश के लिए दी कुर्बानियों को नमन करते हुए अस्पतालों में शहीदों के परिजनों को इलाज के माध्यम से उनकी कुर्बानियों को याद करेगा. 

Una News: कारगिल विजय दिवस के 24 साल होने पर ऊना में भूतपूर्व सैनिकों ने मनाया आज का खास दिन

बता दें, जिल के हमीरपुर अस्पताल में पहुंचने वाले शहीद के परिजनों को अब यहां वहां नहीं भटकना पड़ेगा. उन्हें तुरंत इलाज की सुविधा दूसरों से पहले दी जाएगी. स्वास्थ्य विभाग इस पहल को आज से शुरू करने जा रहा है. 

सीएमओ हमीरपुर डॉक्टर आरके अग्निहोत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हमीरपुर में यह तय किया है. जिन शहीदों ने इस देश के लिए हमारे लिए कुर्बानियां दी हैं.  उनके लिए हम किस तरह से सम्मान देकर अपना योगदान दे सकते हैं.  इसी कड़ी में शहीदों के परिवारों का अस्पतालों में स्पेशल चेकअप ट्रीटमेंट किया जाएगा. 

Read More
{}{}