Home >>Himachal Pradesh

Navratri: गुप्त नवरात्रि पर 71 पुजारी अगले 8 दिन करेंगे विश्व कल्याण के लिए मां ज्वालादेवी की पूजा

Gupt Navratri 2023: आज से गुप्त नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है. इसी कड़ी में शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में 71 पुजारी और विद्वान पंडितों को माता के जप पाठ का विधिवत संकल्प भी दिलवाया गया. 

Advertisement
Navratri: गुप्त नवरात्रि पर 71 पुजारी अगले 8 दिन करेंगे विश्व कल्याण के लिए मां ज्वालादेवी की पूजा
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 19, 2023, 06:16 PM IST

Gupt Navratri 2023: आज से गुप्त नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है. तमाम देवी के मंदिरों में भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में सोमवार को आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्र का आगाज हुआ. जहां काफी संख्या में भक्तों की भीड़ पहुंची हुई है. 

Google AI: अब X-ray, CT Scan और MRI नहीं पड़ेगी जरूरत! आंखों की स्कैनिंग से ही हो जाएगा सारा काम

नवरात्र का आरंभ मां ज्वालामुखी की विधिवत पूजा अर्चना और कन्या पूजन के साथ किया गया.  इसके साथ ही 71 पुजारी और विद्वान पंडितों को माता के जप पाठ का विधिवत संकल्प भी दिलवाया गया. ये सभी पुजारी अगले 8 दिनों तक विश्व कल्याण और शांति के लिए लाखों की संख्या में जप, पूजा व पाठ करेंगे. 

जानकारी के अनुसार, गुप्त नवरात्र में मां ज्वाला के मूल मंत्र, बटुक भैरव, गणपति, गायत्री व दुर्गा सप्तशती व अन्य जप व पाठ किए जाएंगे.  साथ ही कन्या पूजन के साथ इस पूरे पूजा का समापन होगा. 

Chamba Hatyakand: चंबा में हुए मनोहर हत्याकांड के खिलाफ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने निकाली रैली

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि परंपरा के अनुसार गुप्त नवरात्र में पूजा, जप व पाठ विश्व कल्याण के लिए किया जाएगा.  पुजारी वर्ग व विद्वान जप, पाठ व अनुष्ठान करेंगे. 

Read More
{}{}