Home >>Himachal Pradesh

Himachal News: किन्नौर में ग्लेशियर की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत, 2 मजदूर गंभीर रुप से घायल

Kinnaur News: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में ग्लेशियर की चपेट में आने से तीन की मौत हो गई है . वहीं, दो लोग घायल है. जानें पूरी डिटेल...

Advertisement
Himachal News: किन्नौर में ग्लेशियर की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत, 2 मजदूर गंभीर रुप से घायल
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Mar 11, 2024, 06:30 PM IST

Kinnaur News: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला अंतर्गत भावा घाटी के मूसरंग नामक स्थान में ग्लेशियर की चपेट में आने से तीन की मौत हो गई है . वहीं, दो लोग घायल है.  घायलों में एक की हालत गंभीर है. जानकारी के अनुसार,   ग्लेशियर के गिरते हुए ग्लेशियर से पहले आए भयंकर तुफान की चपेट में आने से एक निजी विद्युत निर्माण कम्पनी में कार्यरत दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 

एक अन्य ने कटगांव अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, एक मजदूर को गंभीर हालत के कारण प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर के लिए रेफर किया गया है. जबकि एक को सामान्य चोट लगी है. पुलिस के अनुसार, आज दोपहर लगभग एक बजे भावा घाटी के मुसरंग नामक स्थान में रमेश हाईड्रो कंपनी के मजदूर पोर्टल के बाहर बैठ कर खाना खा रहे थे. 

तो अचानक जोर का धमाका हुआ और खाना खाने बैठे मजदूर खड़े हुए और ग्लशियर से पहले आए भयंकर तुफान की चपेट में आने की बजह से ईधर उधर छिड़क कर पत्थर में जा गिरे जिससे दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।. जबकि एक ने कटगांव में अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

इस हादसे में मृत्तको की शिनाख्त सीमन कुंडो गांव उरमी झारखंड, बीर्या उराव गांव कुचा टोले झारखंड और रतन लाल कुचा टोले झारखंड के रूप में हुई है. जबकि गंभीर रूप से कृष्णा नेपाल निवासी को गंभीर चोट लगी है. वहीं चंद्र नाथ झारखंड निवासी को हल्की चोट लगी है. 

हादसे में गंभीर चोट के कारण नेपाल मूल के कृष्णा को कटगांव अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर रैफर कर दिया है. वहीं चंद्र नाथ का कटगांव में ही उपचार चल रहा है. हादसे की सूचना मिलते एस एच ओ भावानगर जगदीश ठाकुर टीम सहित मौके पर पंहुचे. वहीं कंपनी के अधिकारी भी तुरंत मौके पर पंहुच गए. पुलिस सहित स्थानीय लोगों और कंपनी ने मृत्तको के शव और घायलों को कटगांव अस्पताल पंहुचाया.  मृत्तकों के शव को पोस्ट मार्टम उनके साथ कार्य करने  वाले साथियों को सौंप दिया गया है. प्रशासन की ओर तहसीलदार अरूण कुमार मौके पर पंहुचे. उन्होंने ने हादसे की पुष्टि की है. 

रिपोर्ट- बिशेश्वर नेगी, किन्नौर
   

Read More
{}{}