Home >>Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: गोविंद सागर झील के लठियानी घाट पर मिला पौने तीन किलो का पानी मे तैरता हुआ पत्थर

Himachal Pradesh News: गोविंद सागर झील के लठियानी घाट पर पौने तीन किलो का पानी में तैरता हुआ पत्थर मिला है. यह पत्थर पुलिस को लठियानी घाट पर गश्त के दौरान मिला है, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.   

Advertisement
Himachal Pradesh News: गोविंद सागर झील के लठियानी घाट पर मिला पौने तीन किलो का पानी मे तैरता हुआ पत्थर
Stop
Poonam |Updated: Jul 29, 2023, 08:01 AM IST

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में पुलिस को उपमंडल बंगाणा के अंतर्गत गोबिंद सागर झील के लठियानी मंदली घाट पर पानी में तैरता हुआ पत्थर मिला है. पुलिस के जवान इस पत्थर को थाना बंगाणा ले गए. वहीं, जब लोगों को इस पत्थर के पानी में तैरने की बात पता चली तो पत्थर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई.

बता दें, रविवार देर शाम थाना बंगाणा के एएसआई रविंद्र होमगार्ड जवान अपनी टीम के साथ गोबिंद सागर झील के लठियानी मंदली घाट पर गश्त लगाने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि झील के बीच में कुछ तैर रहा है. इसके बाद पुलिस जवानों ने अपनी टीम के साथ इसे बाहर निकालने की कोशिश की. काफी मशक्कत के बाद भी वे पत्थर इस तक नहीं पहुंच पाए.

ये भी पढ़ें- Rashifal: सिंह और मीन राशि वालों के लिए कुछ खास नहीं रहेगा यह शनिवार

बाल्टी के पानी में भी तैर रहा पत्थर
इसके बाद पुलिस जवान किश्ती का सहारा लेकर इस पत्थर तक पहुंचे. जब उन्होंने पत्थर को पानी मे तैरता देखा तो वे भी हैरान रह गए और पत्थर को उठा कर थाना बंगाणा ले आए. जब थाना बंगाणा में पानी की भरी बाल्टी में इस पत्थर को डाला तो यह पत्थर बाल्टी में भी तैरने लगा. वहीं, जब लोगों को इस पत्थर के बारे में पता चला तो वे भी पत्थर को देखने थाना बंगाणा में पहुंचने लगे. 

पौने तीन किलो है पत्थर का वजन
हैरानी की बात यह है कि पत्थर का वजन करीब पौने तीन किलो ग्राम है. इसके बावजूद वह पानी में तैर रहा है. आमतौर पर देखा जाता है कि 10 ग्राम वजन की कोई वस्तु भी पानी में आसानी से डूब जाती है जबकि यह पत्थर पौने तीन किलो ग्राम का होने के बावजूद आसानी से पानी में तैर रहा है. हालांकि इस पत्थर पर कहीं कोई निशान नहीं मिला है और न ही इस पर कुछ लिखा है. अब सवाल यह है कि यह पत्थर इतना वजन होने के बाद भी पानी में कैसे तैर रहा है. इसका रहस्य केवल विज्ञान से जुड़े लोग ही बता सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}