Home >>Himachal Pradesh

Himachal Assembly Election: हिमाचल में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लाहौल स्पीति और बड़सर से प्रत्याशियों के नाम किए जारी

Himachal Pradesh Vidhansabha Chunav: हिमाचल प्रदेश में 1 जून को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 2 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. 

Advertisement
Himachal Assembly Election: हिमाचल में उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने लाहौल स्पीति और बड़सर से प्रत्याशियों के नाम किए जारी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: May 06, 2024, 02:04 PM IST

Himachal Congress Candidate List: हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा के साथ-साथ उप चुनाव भी होंगे. ऐसे में बीते शुक्रवार को कांग्रेस ने 3 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. वहीं, अब कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. वहीं, बस अब पेच धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के टिकट को लेकर फंसा है. 

इस लिस्ट में कांग्रेस ने लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा को उम्मीदवार घोषित किया. वहीं बड़सर विधानसभा सीट पर सुभाष चंद को कांग्रेस ने टिकट दिया है.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इन नामों की मंजूरी दे दी है. 
 
पहली लिस्ट की बात करें, तो इसमें  सुजानपुर से कैंप्टन रनजीत सिंह राणा, गगरेट से राकेश कालिया और कुटलैहड़ से विवेक शर्मा का नाम शामिल है. 

जानकारी के लिए बता दें, विधायकों के अयोग्य घोषित होने के बाद प्रदेश की छह सीटें खाली हो गई थीं. इसलिए इन सीटों पर चुनाव होना है. ये है हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, इसमें कुटलैहड़, सुजानपुर, गगरेट, लाहौल-स्पीति, धर्मशाला और बड़सर विधानसभा सीटें शामिल हैं. 

Read More
{}{}