Home >>Himachal Pradesh

Doctors Pen Down Strike: हिमाचल में डॉक्टर के पेन डाउन स्ट्राइक का चौथा दिन आज, नूरपुर में मरीज परेशान

Pen Down Strike in Himachal: नूरपुर में डॉक्टर के पेन डाउन स्ट्राइक का आज चौथा दिन है. इस हड़ताल के कारण मरीजों को काफी दिक्कतें हो रही हैं. 

Advertisement
Doctors Pen Down Strike: हिमाचल में डॉक्टर के पेन डाउन स्ट्राइक का चौथा दिन आज, नूरपुर में मरीज परेशान
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Feb 23, 2024, 02:04 PM IST

Nurpur News: हिमाचल प्रदेश भर में चिकित्सकों द्वारा पेन डाउन स्ट्राइक के चौथे दिन सिविल अस्पताल नूरपुर में 9.30 बजे से 12 बजे तक ढाई घंटे स्वास्थ्य सेवाएं बंद रही. हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सर्विस लगातार सुचारू रूप से चल रही हैं. 

Magh Purnima 2024: माघ पूर्णिमा कल, जानें शुभ मुहूर्त और मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के उपाए

चिकित्सक संघ के जिला अध्यक्ष सन्नी ने बताया कि आज हमारे पेन डाउन स्ट्राइक का चौथा दिन है, जिससे पीएससी से लेकर सिविल अस्पताल में 9.30 से 12.00 बजे तक यह हड़ताल चलती है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी डॉक्टर साढ़े 9 से 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे. 

मगर इस दौरान इमरजेंसी सुविधा सुचारू रूप से चलती रहेगी तथा हमारी कोशिश है कि किसी भी मरीज को परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि डॉक्टर पिछले कई दिनों से ब्लैक बैचैस लगाकर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. वहीं, पिछले चार दिनों से पेन डाउन स्ट्राइक शुरू की है. उन्होंने बताया कि सरकार अगर हमारी मांगे नहीं मानती है तो यह हड़ताल लगातार जारी रहेगी. 

डॉ अवनि ने कहा की सरकार रिफॉर्म पीजी पॉलिसी में सुधार करे. पीजी एग्जाम के लिए अर्बन एरिया में चार साल की सर्विसेज को मेंडेटरी न बनाया जाए. उन्होंने सरकार से इस पॉलिसी को इक्वल कर इसे दो वर्ष करने की मांग रखी है. साथ ही उन्होंने पीजी एग्जाम में एरिया इंसेंटिव मार्क वाइस देने का भी विरोध जताया. अवनि ने बताया की जहां अर्बन एरिया में सर्विसेज देने पर कुछ जगहों पर 10 प्रतिशत मार्क एग्जाम में जुड़ते है, वहीं कुछ जगहों पर जीरो मार्क दिए जाते है. इस विषमता को भी इक्वल करने की सरकार से मांग रखी. 

वहीं मरीजों का कहना है कि हड़ताल के चलते हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हम सुबह से अस्पताल में बैठे हैं तथा छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर आए हैं, जिससे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं. 

रिपोर्ट- भूषण शर्मा, नूरपुर

Read More
{}{}