Home >>Himachal Pradesh

Landslide News: शिलाई के अंबोन गांव में बढ़ा भूस्खलन का खतरा, नाहन में DC से मिलने पहुंचे ग्रामीण

Nahan Landslide News: शिलाई के अंबोन गांव मे भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में गांव के लोग नाहन में DC से मिलने पहुंचे. साथ ही चैनेलाइजेशन करने की मांग उठाई. 

Advertisement
Landslide News: शिलाई के अंबोन गांव में बढ़ा भूस्खलन का खतरा, नाहन में DC से मिलने पहुंचे ग्रामीण
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 20, 2024, 05:12 PM IST

Nahan News: शिलाई विधानसभा क्षेत्र के चांदनी पंचायत के अंबोन गांव पर लगातार खतरा मंडराया हुआ है. दरअसल, यहां हर बार बरसाती खड्ड लोगों के लिए परेशानी का सबक बन जाते हैं. समस्या के समाधान की मांग को लेकर गांव के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल आज उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा से मिला और उचित कार्रवाई की मांग की. 

मीडिया से बात करते हुए गांव के लोगों ने बताया कि हर बार बरसात के दौरान अंबोन और घुंडाना खड्ड में आने वाले पानी से बड़ा नुकसान फसलों को पहुंचता है. साथ ही मकान को भी लगातार खतरा बना हुआ है. ऐसे में प्रशासन से मांग की जा रही है कि बरसात से पहले यहां चैनेलाइजेशन किया जाए और सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक कदम उठाए जाए. 

लोगों ने कहा कि हर साल खड्ड में आने वाले पानी से मकानों को नुकसान पहुंचता है और गत वर्ष भी भारी बरसात के दौरान कई मकानों को नुकसान पहुंचा था. उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान यहां लोग डर के कारण घरों से बाहर निकल जाते हैं और दूसरों के यहां जाने को मजबूर हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि इन खड्डों में पानी आने से सीधे तौर पर तीन गांव प्रभावित हो रहे. 

Bilaspur Firing: बिलासपुर में गोली कांड, कोर्ट में पेश में जाते वक्त सौरभ पटियाल उर्फ फान्दी को अज्ञात लोगों ने मारी गोली

स्थानीय चांदनी पंचायत के प्रधान संतोष देवी ने बताया कि आज तक गांव में खाद में पानी आने की वजह से जानमाल का भारी नुकसान हो चुका है. ऐसे में प्रशासन से मांग की जा रही है कि जल्द यहां पर चैनेलाइजेशन का कार्य शुरू करें. उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान यहां लोगों की आवाजाही भी बंद हो जाती है. ऐसे में मांग की जा रही है कि समय से पहले यहां प्रशासन आवश्यक कदम उठाए. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Read More
{}{}