Home >>Himachal Pradesh

Himachal Election: हमीरपुर व देहरा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर बिलासपुर पहुंचे CM सुक्खू

CM Sukhu News: हमीरपुर व देहरा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम को लेकर बिलासपुर के घुमारवीं पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू.  

Advertisement
Himachal Election: हमीरपुर व देहरा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर बिलासपुर पहुंचे CM सुक्खू
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 21, 2024, 12:58 PM IST

Himachal Vidhansabha News: हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर नामांकन का दौर जारी है. जी हां निर्दलीय विधायकों द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने के बाद जहां हमीरपुर, नालागढ़ व देहरा में 10 जुलाई को विधानसभा उपचुनाव होने है, तो वहीं 13 जुलाई को चुनावी परिणाम सामने आने हैं. 

इन उपचुनाव को लेकर आज हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा व देहरा से कमलेश ठाकुर अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं इस नामांकन कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी शिरकत करेंगे. वहीं नामांकन कार्यक्रम शामिल होने के लिए सीएम सुक्खू पहले घुमारवीं पहुंचे जहां कोर्ट कॉम्प्लेक्स के सामने हैलीपेड पर उनका चौपर लैंड हुआ, जिसके बाद उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर भी लिया. 

वहीं, उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी मौजूद रहीं. मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि इन तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों को लेकर होने वाला अतिरिक्त बोझ के मुख्य कारण निर्दलीय विधायक हैं, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि वह चाहते तो विधायक रहते हुए भाजपा को समर्थन दे सकते थे और इन उपचुनावों की जरूरत भी नहीं होती. 

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार 38 सीटों के साथ फूल मिज्योरिटी में हैं. इन तीनों सीटों पर भी कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत होगी. वहीं बिलासपुर गोलीकांड मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ऐसी घटनाओं को किसी भी हाल में बर्दास्त नहीं किया जाएगा और इस गोलीकांड का शूटर बिलासपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है.  उन्होंने डीजीपी हिमाचल प्रदेश व पुलिस अधीक्षक बिलासपुर से बात कर इस मामले में संलिप्त लोगों को भी जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं ताकि हिमाचल प्रदेश की शांति भंग ना हो सके और कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

{}{}