Home >>Himachal Pradesh

CM जयराम ठाकुर ने महिलाओं को HRTC बसों में 50% छूट देकर किया 'नारी को नमन'

हिमाचल प्रदेश में कल यानी 1 जुलाई (1 July 2022) से महिलाएं एचआरटीसी (HRTC) की बसों में 50 फ़ीसदी किराए में छूट के साथ सफर करेंगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने गुरुवार को धर्मशाला में नारी को नमन कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को बड़ी सौगात दी है.

Advertisement
CM जयराम ठाकुर ने महिलाओं को HRTC बसों में 50% छूट देकर किया 'नारी को नमन'
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 30, 2022, 05:42 PM IST

Nari Ko Naman: हिमाचल प्रदेश में कल यानी 1 जुलाई (1 July 2022) से महिलाएं एचआरटीसी (HRTC) की बसों में 50 फ़ीसदी किराए में छूट के साथ सफर करेंगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने गुरुवार को धर्मशाला में नारी को नमन कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को बड़ी सौगात दी है. हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) की बसों में अब से महिलाओं को 50 फीसदी किराये में छूट की जाएगी. यह कार्यक्रम धर्मशाला बस स्टैंड और धर्मशाला महाविद्यालय के सभागार में आयोजित हुआ. इस दौरान सीएम ने बस स्टैंड धर्मशाला से सभागार तक नई बस में सफर भी किया. 

Aadhaar PAN Link: अगर आपने भी नहीं करवाया है पैन-आधार लिंक, तो अब 1000 लगेगा जुर्माना

सीएम ने किया ट्वीट
इस योजना की शुरुआत से पहले सीएम ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आज हमारी सरकार नारी सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम उठा रही है. आज सरकारी बसों में महिलाओं को किराये में 50% छूट देने वाली योजना शुरू की जाएगी. इस मौके पर धर्मशाला सहित प्रदेशभर में नारी को नमन कार्यक्रम का आयोजन होगा. सभी से आग्रह है कि कार्यक्रम में जरूर भाग लें. 

बता दें,प्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के मौके पर एचआरटीसी बसों में महिलाओं से केवल 50 फीसदी किराया लेने की घोषणा की थी. यह फैसला अब एक 1 जुलाई से लागू होने जा रहा है. इस मौके सीएम ने कहा कि हिमाचल में हर दिन करीब 1 लाख 25 हजार महिलाएं बसों में सफर करती है. ऐसे में अब महिलाओं को सरकार ने बस में किराए में छूट देकर नारी को नमन किया है. 

इस उपलक्ष्य में आज पूरे हिमाचल प्रदेश में नारी को नमन कार्यक्रम आयोजित हुए. धर्मशाला में जहां राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ, तो वहीं जिला स्तर पर वर्चुवली कार्यक्रम आयोजित किए गए. सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी व विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कार्यक्रम में शिरकत की. ज़ी मीडिया से बात करते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि जयराम सरकार महिला सशक्तिकरण को लगातार बढ़ावा दे रही है और इसी कड़ी में सरकार ने महिलाओं को 50 फ़ीसदी छूट के साथ सरकारी बसों में सफर करने का फैसला लिया है. 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में जहां केंद्र कि मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिए हैं. उसी कड़ी में जयराम सरकार ने मुख्यमंत्री गृहणी योजना के तहत प्रदेश में करीब चार लाख गैस कनेक्शन महिलाओं को वितरित कर उन्हें बड़ी राहत दी है. 

Watch Live

Read More
{}{}