Home >>Himachal Pradesh

Nahan News: मेडिकल कॉलेज नाहन में शुरू हुई बच्चों की सुपर स्पेशलिटी OPD, विशेषज्ञ करेंगे जांच

Nahan News in Hindi: मेडिकल कॉलेज नाहन में बच्चों की सुपर स्पेशलिटी OPD शुरू हुई है. अलग-अलग दिन अलग-अलग रोगों से संबंधित विशेषज्ञ जांच करेंगे.  

Advertisement
Nahan News: मेडिकल कॉलेज नाहन में शुरू हुई बच्चों की सुपर स्पेशलिटी OPD, विशेषज्ञ करेंगे जांच
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Sep 06, 2023, 02:53 PM IST

Himachal Nahan News: जिला मुख्यालय नाहन में डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों के लिए  सुपर स्पेशलिटी ओपीडी शुरू हो गई है. इस सुपर स्पेशलिटी ओपीडी के शुरू होने से लोगों को अब विशेषज्ञों के परामर्श और इलाज के लिए शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. 

डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन के एमएस डॉ नवीन गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में बच्चों के न्यूरोलॉजी विशेषज्ञ चिकित्सक ने ज्वाइन किया है.  इससे पहले यहां नवजात बच्चों की जांच के लिए एक विशेषज्ञ चिकित्सक सेवाएं दे रहे हैं. 

नवजात शिशुओं को बेहतर उपचार मिले इसके लिए यहां सुपर स्पेशलिटी ओपीडी अलग से शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि बच्चों के न्यूरोलॉजी विशेषज्ञ चिकित्सक एकमात्र नाहन में ही कार्यरत हैं. अब जिला सिरमौर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले अभिभावकों को अपने बच्चों के इलाज के लिए विशेषज्ञों के परामर्श के लिए शहर से बाहर पीजीआई चंडीगढ़ समेत अन्य राज्यों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. 

उन्होंने कहा कि उच्च स्तर की सुविधाएं अब लोगों को नाहन अस्पताल में ही बेहतर मिलेंगी. उन्होंने बताया कि अलग-अलग दिन अलग-अलग विशेषज्ञों द्वारा यहां बच्चों की जांच की जाएगी. सोमवार और वीरवार को न्यूरोलॉजी के विशेषज्ञ डॉक्टर डॉ पवन बच्चों का इलाज करेंगे. 

मंगलवार और शुक्रवार को बच्चों के विशेषज्ञ दो सुरजीत बच्चों की ओपीडी देखेंगे. जबकि बुधवार और शनिवार को चर्म रोग से संबंधित विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे.  इसके साथ-साथ चर्म रोग विशेषज्ञ माइनर OT का कार्य भी करेंगे. 

गौरतलब है कि नाहन में मातृ शिशु अस्पताल न होने से गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों के स्वास्थ्य की जांच को लेकर पूर्व में भारी परेशानियों का सामना यहां करना पड़ रहा था. लेकिन अब यहां न्यूरोलॉजिस्ट समेत नवजात बच्चों के इलाज करने को लेकर विशेषज्ञ चिकित्सक पहुंचे हैं. जिनके लिए अलग से ओपीडी का प्रावधान अस्पताल प्रबंधन ने किया है.  जिसके बाद अब यहां बच्चों के इलाज करने को लेकर बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होंगी. 

Read More
{}{}