Home >>Himachal Pradesh

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण पर इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत! बस करें उपाय

Chandra Grahan 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई 2023 को रात 8.45 पर लगने जा रहा है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि चंद्र ग्रहण के दिन आपको क्या करना चाहिए. 

Advertisement
Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण पर इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत! बस करें उपाय
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 05, 2023, 06:02 AM IST

Chandra Grahan 2023: साल का पहला चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2023) 5 मई 2023 को रात 8.45 पर लगने जा रहा है. सूर्यग्रहण की तरह ही चंद्रग्रहण भी हमारे जीवन पर प्रभाव डालता है. ऐसे में आज पड़ने वाला चंद्र ग्रहण कई राशियों पर प्रभाव भी डालेगा. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे, किन राशियों के लिए चंद्र ग्रहण खास होगा. साथ ही किन्हें इस दिन विशेष उपाए करने चाहिए. जिससे आपके जीवन में सुख-शांति आए. 

बड़े पर्दे पर नजर आएंगे दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत, एक बार फिर थिएटर में रिलीज होगी M.S. Dhoni 'The Untold Story'

बता दें, चंद्र ग्रहण रात को 8:45 से शुरू होगा. इसका मध्य 10:55 में रहेगा और देर रात 1. 02 बजे समाप्त होगा. बता दें, चंद्र ग्रहण में तुला, मेष और कर्क राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव रहेगा.  इसलिए उन्हें आवश्यक रूप से उपाय करने चाहिए. जानकारी के अनुसार, चंद्रमा तुला राशि में है और मेष राशि में रहेगा. साथ ही चंद्रमा की राशि कर्क राशि है. जिससे कि इन तीन राशि के जातकों पर इस चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse 2023) का विशेष प्रभाव रहेगा. ऐसे में इन तीन राशि वाले लोगों कल विशेष उपाय करना चाहिए. 

(Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण के दिन करें ये काम

बता दें, आपको कांसे के बर्तन में दूध डालकर चंद्र ग्रहण वाले दिन उस पात्र में अपने चेहरे को देखना चाहिए. इस पात्र में अपने प्रतिबिंब को देखने के बाद पात्र के दूध को किसी शिव मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाना है. साथ ही ऐसे सभी जातक जिन पर किसी भी प्रकार से शनि की दशा चल रही है. वे जातक इस दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल भी अर्पण कर सकते हैं.

Buddh Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा कल, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें और उपदेश

इसके साथ ही मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. इसलिए चंद्र ग्रहण के समय आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. साथ ही गेहूं, मसूर दाल, चंदन, लाल फूल आदि चीजों का दान करना चाहिए. साथ ही 'ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं ॐ स्वाहा:' मंत्र का 108 बार जप करें. ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि आती है. 

बता दें, कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं. इसलिए चंद्र ग्रहण के समय भगवान शिव की पूजा अर्चना करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है. साथ ही आपको शिव जी, राहु और चंद्रमा के मंत्रों का जप करें. साथ ही ग्रहण के समय या बाद में मोती, चावल, दूध, घी, कपूर सफेद फूल आदि चीजों का दान करना आपके लिए शुभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Read More
{}{}