Home >>Himachal Pradesh

Shimla News: SMC शिक्षक के लिए सदस्यीय कैबिनेट सब कमेटी का होगा गठन- CM सुक्खू

Shimla News in Hindi: SMC शिक्षक प्रदेश सचिवालय के बाहर दो दिनों से धरने पर डटे हुए हैं. ऐसे में सीएम सुक्खू ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन करने की बात कही है. 

Advertisement
Shimla News: SMC शिक्षक के लिए सदस्यीय कैबिनेट सब कमेटी का होगा गठन- CM सुक्खू
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 05, 2023, 03:45 PM IST

Shimla News: नियमतिकरण की मांग को लेकर SMC शिक्षक प्रदेश सचिवालय के बाहर दो दिनों से धरने पर डटे हुए हैं. बुधवार देर शाम शिक्षकों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर व पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह सहित PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह इसे देखेंगे. यह कमेटी SMC द्वारा दी जाने वाली सिफारिशों अध्ययन करेगी और इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेगी. 

ICC World Cup: मैच से पहले अफगानिस्तान की टीम ने नेट में बहाया पसीना

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह SMC शिक्षकों से मिले उनके लिए जल्द कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वह काफी लंबे समय से दूर दराज क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे हैं. उन्हें वेतन भी काफी कम मिलता है. वर्तमान सरकार ने आते ही उनके वेतन में दो हजार रुपये का इजाफा किया है जबकि पूर्व की भाजपा सरकार ने पांच वर्षों में मात्र 1500 बढ़ाये थे. 

उन्होंने कहा कि इनकी समस्याओं को सुनने के लिए कैबिनेट सब कमेटी बनाई है और किस आधार पर इनकी समस्याओं का निपटारा किया जाएगा. वह तालाशने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि यह देखना पड़ेगा कि किस प्रकार इनका नियमतिकरण किया जाए या कुछ और नीति अपनानी है. 

सीएम ने कहा कि कुछ शिक्षक छः वरन में रेगुलर हो गए है कुछ 12 वर्षों से एसडीएम के माध्यम से पढ़ा रहे हैं. इसलिए जो भी इनके लिए उचित होगा वह किया जाएगा. वहीं धर्मशाला में खालिस्तान के नारे लिखने व पन्नू की धमकी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए ऐसा करते है. 

यह मामला वैसे भारत सरकार का है बावजूद इसके हमारी सरकार अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को पूरी सुरक्षा देने में सक्षम है. इससे पहले भी इस प्रकार की धमकियां आई थी. 

{}{}