Home >>Himachal Pradesh

Atal Tunnel Rohtang: हिमाचल प्रदेश की अटल टनल बनी टूरिस्ट की सबसे पसंदीदा जगह

Best Tourist Place in Himachal Pradesh: अटल टनल रोहतांग को निहारने के लिए साल दर साल देशभर से आने वाले सैलानियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही अटल टनल रोहतांग विदेशी मेहमानों की भी पसंदीदा जगह बन गई है. 

Advertisement
Atal Tunnel Rohtang: हिमाचल प्रदेश की अटल टनल बनी टूरिस्ट की सबसे पसंदीदा जगह
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 08, 2023, 07:06 PM IST

Best Tourist Place in Himachal Pradesh: हमारे देश में वैसे तो ऐसी कई जगह जहां सैलानी घूमने आते हैं. इसमें से एक हिमाचल प्रदेश है, जहां हमेशा ही लोगों को जाना पसंद आता है. हिमाचल की खूबसूरती लोगों के दिल को जीत लेती है. टूरिस्ट के नजरिए हिमाचल काफी बेहतरीन जगह है. वहीं...बता दें, अटल टनल रोहतांग को निहारने के लिए साल दर साल देशभर से आने वाले सैलानियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसके साथ ही अटल टनल रोहतांग विदेशी मेहमानों की भी पसंदीदा जगह बन गई है. 

Uorfi Javed: बबल गम खाकर उर्फी जावेद ने उसी से बना ली टॉप, Trolls बोले- बस करो अब

बता दें,  पिछले साल अटल टनल रोहतांग सहित लाहौल घाटी में पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा देखा गया है. विदेशी मेहमानों में अटल टनल रोहतांग का क्रेज बरकरार है. साल 2021 में अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल और स्पीति में करीब 345 पर्यटक ही पहुंच पाए थे, जबकि साल2022 में लाहौल घाटी में आने वाले विदेशी पर्यटकों की यह संख्या बढ़कर लगभग 5,377 हो गई. वहीं, इस साल भी विदेशी मेहमानों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है. 

Himachal Weather Update: मई महीने में बर्फ की चादर से ढके रहे हिमाचल के कई शहर, बढ़ी ठंड

आपको बता दें, अटल टनल रोहतांग को पार कर लाहौल की बर्फीली वादियों में पहुंचने वाले विदेशी मेहमानों को यहां का माहौल खूब रास आ रहा है. लोग मनाली में रुकने के बाद अटल टनल रोहतांग देखने पहुंच रहे हैं.  इसके साथ ही लाहौल के पर्यटन स्थल सिस्सू, कोकसर, धार्मिक पर्यटन स्थल त्रिलोकीनाथ, मृकुला माता मंदिर सहित अन्य जगह भी पहुंच रहे हैं. 

Read More
{}{}