Home >>Himachal Pradesh

Loksabha Chunav 2024 : बागी पूर्व कांग्रेस विधायक देवेंद्र भुट्टो ने मुख्यमंत्री सुक्खू के भाई पर अवैध खनन का लगाया आरोप

Devendra Bhutto Allegations: बागी पूर्व कांग्रेस विधायक और बीजेपी उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो ने मुख्यमंत्री सुक्खू के भाई पर अवैध खनन का आरोप लगाया है. साथ ही इस मामले में जांच की भी चुनौती दी है.   

Advertisement
Loksabha Chunav 2024 : बागी पूर्व कांग्रेस विधायक देवेंद्र भुट्टो ने मुख्यमंत्री सुक्खू के भाई पर अवैध खनन का लगाया आरोप
Stop
Poonam |Updated: Apr 05, 2024, 05:47 PM IST

राकेश मल्ही/ऊना: लोकसभा चुनावों 2024 के साथ ही हिमाचल में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने जा रहे हैं. यह चुनाव इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि यह सभी उपचुनाव प्रदेश में राज्यसभा सीट के लिए हुई क्रॉस वोटिंग के बाद खाली हुई सीटों पर हो रहे हैं, जिसके बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बागी विधायकों पर भ्रष्टाचार के सबूत होने और 15-15 करोड़ रुपये लेकर राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग किए जाने, जेल जाने के दावे और टेंडर के लिए फोन करवाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद बागी पूर्व कांग्रेस विधायक भी मुख्यमंत्री पर पलटवार कर रहे हैं. 

इसी कड़ी में ऊना जिला की कुटलैहड़ सीट से बागी पूर्व कांग्रेस विधायक और बीजेपी उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री सुक्खू के भाई पर अवैध खनन का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है. इस मुलाकात में भुट्टो ने बार-बार मुख्यमंत्री के भाई का नाम लिया और उनके द्वारा अवैध रूप से कैपिटल खनन किए जाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को इसकी जांच किए जाने की चुनौती दी है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के CM सुखविंदर सुक्खू को सुधीर शर्मा ने भेजा मानहानि का नोटिस

भुट्टो ने मुख्यमंत्री को उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार और बीजेपी द्वारा 15 करोड़ रुपये लेकर क्रॉस वोटिंग किए जाने के सार्वजनिक बयान और अन्य आरोपों को लेकर मानहानि का नोटिस भेजे जाने की बात कही है. उन्होंने राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग का कारण कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा 27 साल तक सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के विरोध में केस लड़े जाने और प्रभु श्रीराम को काल्पनिक कहा जाना बताया है.  

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}