Home >>Himachal Pradesh

Anurag Thakur: सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन पर हमीरपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर और पूर्व CM जयराम ठाकुर

Bilaspur News in Himachal: सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर पहुंचे. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. 

Advertisement
Anurag Thakur: सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन पर हमीरपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर और पूर्व CM जयराम ठाकुर
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jan 03, 2024, 06:56 PM IST

Bilaspur News: हमीरपुर से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू किए गए सांसद खेल महाकुंभ के दूसरे चरण का बिलासपुर जिला के घुमारवीं में समापन हो गया. सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन अवसर पर जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की.

गौरतलब है कि खेल महाकुंभ के अंतर्गत हर वर्ष 20% खिलाड़ियों की वृद्धि होना तथा इस बार सांसद खेल महाकुंभ में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से ही 49 हजार खिलाड़ियों का भाग लेना यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाया गया खेलो इंडिया व फिट इंडिया अभियान युवाओं को नशे से दूर रखने में कारगर सिद्ध हो रहा है. 

वहीं सांसद खेल महाकुंभ 2.0 के समापन के दौरान अनुराग ठाकुर व पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मनित भी किया. खेल महाकुंभ के समापन को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल के दौरान खिलाड़ियों ने आज तक के सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीते हैं, जिनमें एशियन गेम्स में भारतवर्ष ने सबसे ज्यादा 107 मेडल हासिल किए हैं. तो इसी तरह पैरा एशियाई गेम्स में दिव्यांग खिलाड़ियों ने 111 मेडल जीतकर इतिहास रचा है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में उनके द्वारा शुरू किए गए सांसद खेल महाकुंभ का असर ऐसा दिखा है कि करीब 350 सांसदों द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र में भी सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन करवाया जा रहा है.  आने वाले समय मे इसके अगले चरण में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में और अधिक खिलाड़ी बढ़चढ़ कर भाग लेंगे.

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनकी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली की सरकार के अधिकतर विधायक, मंत्री व सांसद भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए गए हैं. अब सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी से तीन बार समन आने के बाद भी वह ईडी से दूरी बनाए हुए हैं व उनके सामने पेश नहीं हो रहे है, जिससे साफ हो चला है कि वह कुछ छिपाना चाह रहे हैं. 

इसके अलावा पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने सांसद खेल महाकुंभ की जमकर तारीफ करते हुए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से होनहार ख़िलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलने की बात कही है. साथ ही उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए मंत्रिमंडल के विस्तार लिए एक साल का लगने व एक माह बीतने के बावजूद भी दो मंत्रियों को विभाग ना दिए जाने पर चुटकी लेते हुए प्रदेश में विकास कार्य ठप होने की बात कही है. 

साथ ही पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूरे होने जा रहे 10 वर्षों के कार्यकाल को ऐतिहासिक करार देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में दोबारा भाजपा की सरकार बनने व हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें जीतकर नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का दावा भी किया है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Read More
{}{}