Home >>Himachal Pradesh

Anurag Singh Thakur ने गांव चलो अभियान और मण्डल स्तरीय महिला खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

Himachal Pradesh News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर जिला के झण्डुता विधानसभा के एक दिवसीय दौरे के दौरान बल्हसिना, बालघर व अमरपुर पंचायत में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की. गांव चलो अभियान व मण्डल स्तरीय महिला खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता की अध्यक्षता की.

Advertisement
Anurag Singh Thakur ने गांव चलो अभियान और मण्डल स्तरीय महिला खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि की शिरकत
Stop
Poonam |Updated: Feb 12, 2024, 09:57 AM IST

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के झण्डूता उपमंडल के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बल्हसिना स्थित खबडी देवी माता मंदिर में गांव चलो अभियान और मण्डल स्तरीय महिला खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. 

कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर ने लिया गार्ड ऑफ ओनर 
वहीं, कार्यक्रम में पहुंचने पर अनुराग ठाकुर ने गार्ड ऑफ ओनर लिया, जिसके बाद विभिन्न महिला मंडलों के लिए आयोजित खेलों में भाग भी लिया. वहीं महिला मंडल प्रतियोगिता के दौरान रस्साकसी, मटकी फोड़, कुर्सी दौड़ एवं अन्य सांस्कृतिक खेलों का आयोजन किया गया. वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने महिलाओं का हौसला बढ़ाया और खुद इस प्रतियोगिता में महिलाओं की सारी गतिविधियों को देखा.  

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में 16 फरवरी को हो सकती है देशव्यापी हड़ताल, आज किया रोष व्यक्त

खेलो इंडिया व फिट इंडिया को दिया बढ़ावा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो इंडिया व फिट इंडिया को बढ़ावा देने के मद्देनजर ग्रामीण स्तर पर महिला मंडल प्रतियोगिता एक शानदार पहल है, जिससे महिलाएं ना केवल स्वस्थ रहती हैं बल्कि आपसी मेलजोल के साथ अपनी संस्कृति और परंपराओं के साथ खेलकूद को बढ़ावा मिलता है, जिसे मण्डल व जिला स्तर पर ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश और देश में इस तरह के महिला खेलों का आयोजन कर महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाने की बात कही है. 

सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा अस्पताल वाहन से लोगों को मिला लाभ- अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनके द्वारा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चलाई गई सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा अस्पताल वाहन के तहत बीते छह वर्षों में 10 लाख लोगों का 40 तरह के निःशुल्क स्वास्थ्य जांच, उपचार व दवाईयों की सुविधा मिलने की बात कहते हुए इसे जश्न मनाने व आने वाले समय में इस योजना को और बल देने की बात कही है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}