Home >>Himachal Pradesh

Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस हुई अलर्ट!

Amarnath Yatra Start Date: बाबा बर्फानी की पवित्र अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने वाली है. ऐसे में आतंकी हमलों को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर दिख रही है. जानिए अमरनाथ से जुड़ी बातें.

Advertisement
Amarnath Yatra: अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस हुई अलर्ट!
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 07, 2023, 03:53 PM IST

रजत बोहरा/जम्मू-कश्मीर: बाबा बर्फानी की पवित्र अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होने वाली है, जिसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं.  एक तरफ जहां प्रशासन पूरी तरह से कोशिश कर रहा है कि इस यात्रा को कामयाब बनाया जा सके वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में बैठे आतंकी अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के लिए साजिशें रच रहे हैं. 

Weather Update: पंजाब में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, हिमाचल में ठंड बरकरार

जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों को इस तरह के इनपुट्स मिले हैं की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम की संजीश रच रहे हैं. इसकी जिम्मेदारी पीओके में बैठे रफीक नाई और अब्बू खुबैब को दी गई है. 

MSP: केंद्र सरकार का किसानों को तोहफा, कई फसलों की बढ़ाई एमएसपी

बता दें,  कि रफीक नाई और अब्बू खुबैब पिछले 1 साल से पुंछ और राजौरी जिलों में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड बताए जाते हैं.  जानकारी के अनुसार, रफीक नाई पुंछ के मेंढर का रहने वाला है जबकि अब्बू खुबैब डोडा जिले का रहने वाला है और पिछले काफी समय से पुंछ राजोरी एवं डोडा किश्तवाड़ रामबन जिलों में आतंकी हमले की साजिशें रच रहे है. 

हालांकि, पाकिस्तान में बैठे इन आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट पर है. जम्मू के बॉर्डर इलाकों से लेकर अंदरूनी इलाकों तक सुरक्षा को और कड़ी कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस जगह-जगह पर नाके लगाकर आने जाने वाली हर एक गाड़ी की चेकिंग कर रही है और किसी भी संदिग्ध मोमेंट पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं . 

Read More
{}{}