Home >>Himachal Pradesh

अब हिमाचल में टूरिस्ट उठा सकेंगे Bungee jumping का आनंद, एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब ने दी मंजूरी

Bungee jumping:  हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के बीड़-बिलिंग में सैलानी जल्द ही अब बंजी जंपिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. जी हां स्पोर्ट एडवेनचर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. 

Advertisement
अब हिमाचल में टूरिस्ट उठा सकेंगे Bungee jumping का आनंद, एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब ने दी मंजूरी
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 20, 2023, 06:01 PM IST

Bungee jumping: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के बीड़-बिलिंग में सैलानी जल्द ही अब बंजी जंपिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे. जी हां स्पोर्ट एडवेनचर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब आप घूमने के साथ बंजी जंपिंग का भी आनंद ले सकते हैं. 

Adipurush: मनोज मुंतशिर के 'हनुमान जी' को लेकर बयान पर मचा बवाल, कही ये बात

जानकारी के अनुसार, यहां बंजी जंपिंग शुरू करने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स की तकनीकी टीम से हरी झंडी मिल चुकी है. इसके बाद अब पर्यटन निदेशालय इसको लेकर समीक्षा करेगा. बता दें,  बीड़-बिलिंग के सलावक में सस्पेंशन ब्रिज बंजी-जंपिंग शुरू करने के लिए हिमाचल एडवेंचर स्पोर्ट्स अधिनियम के तहत रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया गया था. 

International Yoga Day 2023 Wishes: 'अंतर्राष्ट्रीय योगा डे' पर व्हाट्सएप पर लगाए ये मैसेज और फोटो स्टेटस

आवेदन के बाद एडवेंचर स्पोर्ट्स की तकनीकी टीम ने सलावक का निरीक्षण कर इसे बंजी-जंपिंग के लिए उपयुक्त करार दिया और स्वीकृति दे दी. अब पर्यटन निदेशालय की ओर से चिह्नित स्थान की समीक्षा की जाएगी. परमिशन मिलते ही इसे टूरिस्ट के लिए शुरू किया जाएगा.  जिसमें टूरिस्ट हवा में अठखेलियों के साथ ही हवा में गोताखोरी कर सकेंगे. 

Jagannath Yatra: बलभद्र, सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा से जुड़ी ये बात शायद ही आप जानते होंगे!

पैराग्लाइडिंग के बाद बीड़ बिलिंग में बंजी जंपिंग जैसी साहसिक गतिविधि शुरू होने से पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक संभावनाएं बढ़ेंगी.  बंजी-जंपिंग भले ही हिमाचल में अधिकांश लोगों के लिए अनसुना और अनछुआ पहलू रहा है, लेकिन अब लोग न केवल इसे देख सकेंदे बल्कि आसानी से कर भी पाएंगे. 

मनोहर हत्याकांड: ऊना से BJP विधायक सतपाल सत्ती ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार पर उठाए सवाल

आपको बता दें, बंजी-जंपिंग साहस से भरी मनोरंजक गतिविधि है.  इसमें प्रतिभागी पैरों में एक रस्सी बांधने के बाद सिर के बल कूदकर हवा में झूलते हैं. जिससे पहले उन्हें पूरी सुरक्षित तरह से बांधा जाता है. 

Read More
{}{}