Home >>Himachal Pradesh

Adipurush: मनोज मुंतशिर के 'हनुमान जी' को लेकर बयान पर मचा बवाल, कही ये बात

Adipurush dialogues: 'आदिपुरुष' फिल्म इस वक्त काफी ज्यादा सुर्खियों में चल रही है. फिल्म के डायलॉग को लेकर जनता काफी गुस्सा में नजर आ रही है. इस बीच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं थे, बल्कि राम भक्त थे. 

Advertisement
Adipurush: मनोज मुंतशिर के 'हनुमान जी' को लेकर बयान पर मचा बवाल, कही ये बात
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Jun 20, 2023, 01:51 PM IST

Adipurush dialogues: 'आदिपुरुष' फिल्म इस वक्त काफी ज्यादा सुर्खियों में चल रही है. फिल्म को लेकर हर तरफ बवाल मचा हुआ है. वहीं, फिल्म के डायलॉग को लेकर जनता काफी गुस्सा में नजर आ रही है. इस बीच फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर को फिल्म में लिखे संवादों के लिए तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अब उन्होंने एक और दावा करके अपनी मुसीबतें बढ़ा ली हैं.  

मनोज मुंतशिर ने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं थे, बल्कि राम भक्त थे.  उन्हें भगवान तो हमने बनाया. ऐसे में इस बयान पर वो लोगों के निशाने पर आ गए हैं और लोग उन पर गुस्सा निकाल रहे हैं. 

बता दें, Adipurush के डायलॉग और सीन्स ऐसे हैं, जिसे देख लोगों में काफी नाराजगी है. खासकर हनुमान जी के किरदार के लिए लिखे गए डायलॉग पर ज्यादा कोहराम मचा हुआ है.  फिल्म में हनुमान जी के किरदार को यह कहते हुए दिखाया गया है कि तेल तेरे बाप का, कपड़ा तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की. 

ऐसे में जब मनोज मुंतशिर से इन डायलॉग पर एक मीडिया हाउस में सवाल किया गया, तो उन्होंने अपना बचाव करते हुए कहा कि,हनुमान जी भगवान नहीं थे....   लेकिन यह सफाई अब उन पर भारी पड़ती नजर आ रही है.  लोगों ने  उन्हें टारगेट कर दिया है. 

Alia Bhatt Photo: रेड कार्पेट पर ग्रीन ड्रेस में आलिया ने दिए हॉट लुक, देखें फोटो

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोज मुंतशिर ने कहा, 'सरल भाषा लिखने के पीछे हमारा एक लक्ष्य ये था कि बजरंगबली, जिन्हें हम बल, बुद्धि और विद्या का देवता मानते हैं.  बजरंगबली जिनके अंदर पर्वत जैसा बल है, जिनके अंदर सैंकड़ों अश्वों का वेग है, वही बजरंगबली बालक समान हैं. उनका बाल सुलभ चरित्र ऐसा है कि वो मुस्कुराते हैं, हंसते हैं. वो श्रीराम की तरह बात नहीं करते.  वो दार्शनिक बातें नहीं करते. बजरंगबली भगवान नहीं हैं, भक्त हैं.  हमने उनको भगवान बनाया बाद में, क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर थी. '

ऐसे में मनोज मुंतशिर के इस बात पर लोग भड़क गए हैं और ट्विटर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. साथ ही ट्रोल भी कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें, आदिपुरुष' 16 जून को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और तभी से फिल्म को बैन किए जाने की मांग हो रही है.  नेपाल ने न सिर्फ इस फिल्म को बल्कि अन्य हिंदी फिल्मों की रिलीज पर भी रोक लगा दी है. 

Read More
{}{}