Home >>Himachal Pradesh

Himachal BJP: अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया को बताया गलत! BJP उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो ने दिया जबाव

Una News: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की हाई कोर्ट में राज्यसभा चुनाव की लॉटरी प्रक्रिया को गलत बताकर रद्द किए जाने की याचिका पर बोले बागी पूर्व कांग्रेस विधायक और बीजेपी उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो. 

Advertisement
Himachal BJP: अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया को बताया गलत! BJP उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो ने दिया जबाव
Stop
Muskan Chaurasia|Updated: Apr 06, 2024, 03:24 PM IST

Una BJP: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुई क्रॉस वोटिंग के बाद राजनीति अभी तक भी थमने का नाम नहीं ले रही है. इस चुनाव में बराबर मत मिलने के बाद लॉटरी प्रक्रिया से हार का सामना करने वाले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा शिमला हाई कोर्ट में चुनाव के लिए लॉटरी प्रक्रिया को गलत बता कर रद्द किए जाने की याचिका दायर की गई है. 

CM Sukhu: CEC की बैठक के बाद प्रत्याशियों के नामों की होगी घोषणा- CM सुक्खू

 

उनकी इस याचिका के बाद उनके विरुद्ध वोट देने वाले कांग्रेस के बागी तत्कालीन विधायक और बीजेपी उम्मीदवारों ने सिंघवी के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है.  इसी कड़ी में ऊना जिले की कुटलैहड़ विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार देवेंद्र भुट्टो ने सिंघवी की याचिका को उनकी हताशा बताया और राज्यसभा चुनाव के लिए लॉटरी प्रक्रिया के पूरी तरह से सही होने का दावा किया है. 

भुट्टो ने इस चुनाव प्रक्रिया के दौरान मनु सिंघवी द्वारा चुनाव स्थान पर पूरे समय साथ ही बैठे होने का दावा किया. उन्होंने पार्टी स्थापना दिवस पर विधानसभा क्षेत्र में एक बाइक रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही. इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर के विरुद्ध केस लड़ हिंदुत्व के विरुद्ध कार्य किए जाने की बात कही.  इसी कारण उन्होंने सिंघवी के विरुद्ध क्रॉस वोटिंग के माध्यम से वोट किए जाने का दावा किया. 

वहीं, पार्टी स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और ऊना सदर से विधायक सतपाल सिंह सती ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने भी अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा अयोध्या में प्रभ श्रीराम मंदिर के विरुद्ध केस लड़ हिंदुत्व के विरुद्ध कार्य किए जाने की बात कही.

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Read More
{}{}