Home >>Zee PHH Entertainment

Yami Gautam-Aditya Dhar Welcomes Son: यामी गौतम और आदित्य धर बने माता-पिता, बेबी बॉय 'वेदविद्' का किया स्वागत

Yami Gautam Baby Boy: बॉलीवुड कपल यामी गौतम और आदित्य धर ने 10 मई को अपने बेटे का स्वागत किया था. कपल ने सोमवार, यानी 20 मई को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए अपने बेटे के जन्म और नाम का खुलासा किया है.  

Advertisement
Yami Gautam-Aditya Dhar Welcomes Son: यामी गौतम और आदित्य धर बने माता-पिता, बेबी बॉय 'वेदविद्' का किया स्वागत
Stop
Raj Rani|Updated: May 20, 2024, 03:14 PM IST

Yami Gautam-Aditya Dhar Welcomes Son: बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम और उनके पति आदित्य धर ने 10 मई, 2024 को एक बच्चे का स्वागत किया. कपल ने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ साझा करते हुए इस खबर की घोषणा की कि अभिनेत्री ने इससे पहले अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर एक खूबसूरत लड़के को जन्म दिया है. आदित्य और यामी ने अपनी छोटी सी खुशी का नाम 'वेदाविद' रखा है.

सोमवार की शुभ शुरुआत
इस जोड़े ने खुशखबरी साझा करके सप्ताह की सुखद शुरुआत की. उन्होंने एक नोट के साथ एक सहयोगी पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, “हम अपने प्यारे बेटे वेदविद के आगमन की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जिन्होंने अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर अपने जन्म से हमें गौरवान्वित किया. कृपया उन्हें अपना सारा आशीर्वाद और प्यार प्रदान करें।"

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aditya Dhar (@adityadharfilms)

वेदाविद का अर्थ
यह नाम हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण अर्थ रखता है और दंपति ने अपने बेटे का नाम रखते समय बहुत सोच-विचार किया है. हिंदू पौराणिक ग्रंथ के अनुसार, वेदविद् का अर्थ है वह व्यक्ति जो वेदों में पारंगत हो. यह दो संस्कृत शब्दों वेद और विद (जानना) का मिश्रण है. वेदविद् भगवान विष्णु का दूसरा नाम भी है.

यामी और आदित्य की शादी 
यामी और आदित्य ने COVID-19 महामारी के दौरान 20 मेहमानों की मौजूदगी में हिमाचल प्रदेश के मंडी में शादी की थी. उनकी शादी की घोषणा कपल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए की थी. रिपोर्ट्स के अनुसार  विक्की डोनर अभिनेत्री ने कहा कि 'उनके जीवन के सबसे खास दिन को निजी रखना उनके लिए आदर्श था. आदित्य और मैं साधारण लोग हैं और हम इसे ऐसे ही रखना पसंद करते हैं. हम निजी और आरक्षित हैं और इसे दुनिया के साथ तभी साझा करना चाहते थे जब समय सही हो. भले ही कोई महामारी न होती, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह वैसी ही शादी होती. कुछ भी अलग नहीं होता.'' 

 

{}{}