PHOTOS

Prabhu Deva Birthday: 51 साल के हुए भारतीय 'माइकल जैक्सन', हिट डांस गानों पर डालें नजर

मशहूर डांस आइकन प्रभु देवा आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आइए देखते हैं उनके कुछ गाने जिन्होंने डांसिंग जगत में तहलका मचाया है.  
Advertisement
1/6
Muqabla
Muqabla

यह डांस नंबर 1994 में आई तमिल फिल्म 'कधालन' का है, जिसमें प्रभु देवा और नगमा थे. प्रसिद्ध संगीत निर्देशक एआर रहमान के संगीत और प्रभु देवा के शानदार डांस मूव्स के साथ, यह निश्चित रूप से हर पार्टी की प्लेलिस्ट में जरूर जोड़ा जाने वाला गाना बन जाता है. इस गाने को रेमो डिसूजा निर्देशित नृत्य-केंद्रित फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में दोबारा बनाया गया था, जहां प्रभु देवा ने एक बार फिर अपने असाधारण नृत्य कौशल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था.

 

2/6
Urvashi Urvashi
Urvashi Urvashi

एआर रहमान द्वारा रचित और वैरामुथु द्वारा लिखित, उर्वशी उर्वशी फिल्म कधलान का एक और रत्न है, जहां प्रभु देवा ने अपने विद्युतीकरण नृत्य का प्रदर्शन किया था. व्यापक रूप से लोकप्रिय होने के कारण इस गाने को हिंदी और तेलुगु संस्करणों में भी डब किया गया था.

 

3/6
Go Go Govinda
Go Go Govinda

श्रेया घोषाल और मीका सिंह द्वारा गाए गए फिल्म ओह माय गॉड के इस गाने में प्रभु देवा और सोनाक्षी सिन्हा का पावर-पैक परफॉर्मेंस है. इस गीत ने लोकप्रियता हासिल की, खासकर कृष्ण जन्माष्टमी के दौरान, क्योंकि यह इस अवसर से जुड़े कार्यक्रम दही हांडी की पृष्ठभूमि पर आधारित है.

 

4/6
Vennilave Vennilave
Vennilave Vennilave

इस फिल्म के लिए कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतकर, प्रभु देवा ने गाने में अपने रोमांटिक इमोशन चित्रण को और निखारा. काव्यात्मक गीत प्रभु देवा को एक अलग नृत्य प्रारूप में देखता है क्योंकि वह अपनी चाल और अभिव्यक्ति दोनों पर ध्यान केंद्रित रखने में सफल होते हैं.

 

5/6
Kaasumela
Kaasumela

दो दिग्गज प्रभु देवा और कमल हासन अभिनीत यह गाना एक कॉमिक हिट है. यह दो प्रमुखों के बीच एक उन्मादपूर्ण नृत्य दिनचर्या और एक बंधन को दर्शाता है. जहां कोरियोग्राफी आकर्षक है, वहीं गाने का कॉमिक एंगल दर्शकों को तुरंत आकर्षित करता है.

 

6/6
Key Sara Sara
Key Sara Sara

सदाबहार डांसिंग क्वीन, माधुरी दीक्षित और प्रभु देवा ने फिल्म पुकार के इस गाने में अपने डांस से जादू बिखेर दिया था. माधुरी प्रभु देवा की ऊर्जा और शैली से पूरी तरह मेल खाती थी, जिससे यह दर्शकों के बीच एक बड़ी हिट बन गई थी.