PHOTOS

Mithun Chakraborty Birthday: 74वां जन्मदिन मनाते दिखाई दे रहे है बॉलीवुड की जान, ‘मिथुन दा’

Mithun Chakraborty Birthday:‘मिथुन दा’ बोले या ‘डिस्को हीरो’ सबके दिलों पर राज करने वाले मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 74वां  जन्मदिन मना रहे है.

 

Advertisement
1/7
Mithun Chakraborty Birthday
Mithun Chakraborty Birthday

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है जो आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे है. इनका जन्म 16 जून,1950 को हुआ था और इनका बचपन का नाम गौरांग चक्रवर्ती था.

 

2/7
Acting Career
Acting Career

1976 में आई 'मृगया’ फिल्म से मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरूआत की थी. 'डिस्को डांसर' फिल्म करने के बाद उन्हें इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली.

3/7
Struggling Life
Struggling Life

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने संघर्षी दिनों के बारे में बताया कि उनके पास खाना खाने तक के पैसे भी नहीं थे और वे पानी की टंकी में सोते थे.

4/7
Movies
Movies

मिथुन चक्रवर्ती के फिल्मों की बात करें तो उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी, भोजपुरी, तमिल और तेलुगु जैसी अलग-अलग भाषाओं में साढ़े तीन सौ से भी ज्यादा फिल्में में काम किया है.

5/7
Disco Hero
Disco Hero

 डिस्को डांसर' फिल्म में 'जिम्मी' का किरदार निभाने के बाद वे बॉलीवुड में 'डिस्को हीरो ' के नाम से मशहूर हो गए. फिल्मों के अलावा मिथुन चक्रवर्ती डांस रियलिटी शो में जज की भूमिका भी निभाई है.

 

6/7
Famous Movies
Famous Movies

'मिथुन दा' ने दीवाना तेरे नाम का, मेरा यार मेरा दुश्मन, परिवार, बात बन जाए, प्यार हुआ चोरी चोरी और डिस्को डांसर जैसी सुपर हिट मूवी करी है.

7/7
Mithun Chakraborty’s Family
Mithun Chakraborty’s Family

मिथुन ने भारतीय अभिनेत्री योगिता बाली से 1979 में शादी की और वह तीन बेटे और एक बेटी के पिता है.