Home >>Education

Punjab Holiday: पंजाब में आज क्यों है सब तरफ छुट्टी, CM मान ने भी किया ट्वीट

Punjab Holiday: पंजाब में 10 मई को स्कूल, कॉलेज और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और इस दिन भगवान परशु राम जयंती के कारण आधिकारिक अवकाश घोषित किया गया है.  

Advertisement
Punjab Holiday: पंजाब में आज क्यों है सब तरफ छुट्टी, CM मान ने भी किया ट्वीट
Stop
Riya Bawa|Updated: May 10, 2024, 10:46 AM IST

Punjab Holiday: पंजाब के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों और लोगों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, 10 मई शुक्रवार को पूरे पंजाब में छुट्टी है. इस दिन सभी स्कूल, कॉलेज, सरकारी दफ्तर और अन्य व्यावसायिक इकाइयों में छुट्टी रहेगी. 10 मई यानि आज भगवान परशु राम जयंती है जिसके चलते पंजाब सरकार ने इस दिन को आधिकारिक अवकाश घोषित किया है. 

इससे पहले 1 मई को मजदूर दिवस के कारण राज्य भर में सार्वजनिक अवकाश था. सरकार ने इसे साल 2024 की सार्वजनिक छुट्टियों की सूची में भी जारी की है जिसमें पहले 1 मई और फिर आज की छुट्टी भी शामिल है.

आज भगवान परशु राम जयंती 
सरकार ने भगवान परशु राम जयंती पर छुट्टी की घोषणा की है, जिसके कारण स्कूल, कॉलेज और अन्य सरकारी संस्थान बंद रहेंगे.

ये भी पढ़े: ये है भारत की खौफनाक जगहें जहां दिन में भी जाने से लगता है डर

क्यों मनाते है भगवान परशुराम जयंती 
भगवान परशुराम को विष्णु का छठा रूप माना जाता है.  ये इतने आज्ञाकारी पुत्र थे की पिता के कहने पर इन्होने अपनी माता की गर्दन को धड़ से अलग कर दिया था.  इनका जन्म वैसाख महीने के शुकल पक्ष की तृतीया को हुआ था और इसी कारण से उनकी जयंती को अक्षय तृतीय के दिन मनाया जाता है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके लिखा है कि भगवान विष्णु के अवतार भगवान श्रीपरशुराम जी की जयंती पर हार्दिक बधाई...

{}{}