Home >>Chandigarh

International Yoga Day 2024: विश्व योग दिवस पर PGI ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1924 स्वास्थ्य कर्मियों ने किया योग

PGI Celebrate International Yoga Day:  दुनियाभर में 21 जून के दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है. दुनिया को योग सिखाने का श्रेष्य भी भारत को ही जाता है.

Advertisement
International Yoga Day 2024: विश्व योग दिवस पर PGI ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1924 स्वास्थ्य कर्मियों ने किया योग
Stop
Riya Bawa|Updated: Jun 21, 2024, 11:06 AM IST

Chandigarh PGIMER aims at world record: आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विश्व भर में मनाया जा रहा है. योग न केवल स्वस्थ शरीर पाने का सबसे सरल तरीका है, बल्कि इसका नियमित अभ्यास मन और दिमाग को शांत कर वास्तविक सुख प्रदान करता है. ऐसे में योग आज योग दिवस के इस खास मौके पर पीजीआई चंडीगढ़ ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल किया. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड में 1924 स्वस्थ कर्मियों ने एक साथ योगा किया.

इस मौक़े पर पीजीआई के डायरेक्टर डॉ. विवेक लाल ने अपनी ख़ुशी व्यक्त की और कहा कि आप योग के माध्यम से अपने अपनों को नियमित योग कर निरोग काया और मन की शांति पाने के लिए जागरूक कर सकते हैं और एक स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सकते है. चंडीगढ़ के रॉक गार्डन में भी योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया इसमें मुख्य अतिथि चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित रहे.

ये भी पढ़े: International Yoga Day 2024: योग दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में किया योग, लोगों से की ये अपील, देखें फोटोज

पीजीआई ने स्पेशल मॉड्यूल तैयार किया
सबसे अहम यह भी है कि युवाओं में तेजी से बढ़ते तनाव को दूर करने के लिए विश्व में पहली बार चंडीगढ़ पीजीआई ने स्पेशल मॉड्यूल तैयार किया है. पीजीआई के विशेषज्ञों ने इसे फर्स्ट स्टेज योग मॉड्यूल नाम दिया है. यह महज 5 मिनट में किसी भी कारण से हुए तनाव को नियंत्रित करेगा

 

ट्राइसिटी प्रांत के हर हेल्थ केयर वर्कर्स को जोड़कर 21 जून की सुबह 5:30 से 7 बजे तक योग दिवस (International Yoga Day 2024)  मनाने का प्रयास किया गया.  पी.जी.आई. के अनुसार अंतरराष्ट्रीय स्टेटस (International Yoga Day 2024)  का हॉस्पिटल होने के नाते इस आयोजन को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

ये भी पढ़े: International Yoga Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में PGI
 

{}{}