Home >>Chandigarh

Chandigarh News: डोमेस्टिक सीजन 2023-24 को देखते हुए BCCI ने चंडीगढ़ यूटीसीए की मांगों को दी मंजूरी

Chandigarh Cricket Season 2023-24 News in Hindi: यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ बातचीत की गई और उन्हें अपनी लंबित मांगों के बारे में याद दिलाया और जय शाह ने उनकी मांगों को मंजूरी दे दी. 

Advertisement
Chandigarh News: डोमेस्टिक सीजन 2023-24 को देखते हुए BCCI ने चंडीगढ़ यूटीसीए की मांगों को दी मंजूरी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 07, 2023, 07:04 AM IST

Chandigarh BCCI Domestic Cricket Season 2023-24 News in Hindi: चंडीगढ़ के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि वर्तमान डोमेस्टिक सीजन 2023-24 के मद्देनज़र भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने यूटीसीए द्वारा की गई मांगों को मंजूरी दे दी है. बता दें कि चंडीगढ़ को डोमेस्टिक सीजन 2023-24 के लिए 66 मैचों की मेजबानी का मौका मिला है. इसके लिए उत्साहित यूटीसीए द्वारा अपनी कमर कस ली गई है. 

इससे पिछले सीजनों की बात की जाए तो चंडीगढ़ की टीमों ने मैदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया है हालांकि स्टेडियम में मूलभूत इंफ्रास्टचर के आभाव से गीले मैदान और प्रतिकूल मौसम के कारण होम टीम ने काफी नुकसान झेला है. 

ऐसे में यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ बातचीत की गई और उन्हें अपनी लंबित मांगों के बारे में याद दिलाया और जय शाह ने उनकी मांगों को मंजूरी दे दी. 

इसके तहत बीसीसीआई द्वारा इस सीजन के मद्देनज़र यूटीसीए को मैदान सुखाने के लिये लगभग 14 लाख रुपये की कीमत वाले एक्वा सोकर पारित कर दिया गया है और साथ ही घास काटने के लिए लगभग 50 लाख की लागत वाली ट्रिपलेक्स आउटफील्ड मोविंग मशीन और 25 लाख की दो वॉक बिहाइंड मोविंग मशीन पारित की गई हैं. 

इस दौरान पिच गीला न रहे इसलिए 22 लाख के दो ग्राउंड कवर्स भी यूटीसीए को जल्द मुहैया करवाए जाएंगे. यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि इन उपकरणों के साथ यूटीसीए इस सीजन में बेहतर परिणाम देगा, लिहाज़ा बारिश और सर्दी के मौसम में गीले मैदान में मैच करवाना मुश्किल हो जाता था अब इन उपकरणों के आने से मैच को जल्द शुरु किया जा सकेगा. 

बता दें कि ट्राइसिटी में फिलहाल 3 बड़े प्रसिद्ध क्रिकेट स्टेडियम हैं, एक तो मोहाली का पीसीए स्टेडियम, एक मुल्लांपुर का महाराजा यादवेन्द्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और एक चंडीगढ़ का सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम. इस दौरान हाल ही में आईसीसी द्वारा विश्व कप 2023 के लिए शेड्यूल और वेन्यू की घोषणा की गई थी पर अफ़सोस ट्राइसिटी के एक भी स्टेडियम का चयन नहीं किया गया था जबकि पीसीए स्टेडियम कई सालों से आईसीसी के मैचों की मेज़बानी करता आ रहा था. 

यह भी पढ़ें: Shehnaaz Gill Video: मौसम और कुदरत के नज़ारों का आनंद ले रही शहनाज़ गिल

(For more news apart from Chandigarh BCCI Domestic Cricket Season 2023-24 News in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Read More
{}{}