trendingNow1zeeHindustan1568720
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

अर्जेंटीना क्यों पहुंच रही हजारों गर्भवती रूसी महिलाएं? जानें क्या है इसकी वजह

Russia Ukraine War: हाल के महीनों में 5,000 से अधिक गर्भवती रूसी महिलाएं अर्जेंटीना पहुंची हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना जाने वाली महिलाएं अपनी गर्भावस्था के अंतिम चरण में थी. ऐसा माना जा रहा है कि महिलाएं अर्जेंटीना की नागरिकता प्राप्त करने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि उनके बच्चे अर्जेंटीना में पैदा हों.

Advertisement
अर्जेंटीना क्यों पहुंच रही हजारों गर्भवती रूसी महिलाएं? जानें क्या है इसकी वजह

लंदन: हाल के महीनों में 5,000 से अधिक गर्भवती रूसी महिलाएं अर्जेंटीना पहुंची हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना जाने वाली महिलाएं अपनी गर्भावस्था के अंतिम चरण में थी. ऐसा माना जा रहा है कि महिलाएं अर्जेंटीना की नागरिकता प्राप्त करने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहती हैं कि उनके बच्चे अर्जेंटीना में पैदा हों.

इस कारण अर्जेंटीना पहुंच रही गर्भवती रूसी महिलाएं

गर्भवती रूसी महिलाओं के आगमन की संख्या हाल ही में बढ़ी है, जो स्थानीय मीडिया के मुताबिक यूक्रेन में युद्ध का परिणाम है. माइग्रेशन एजेंसी के प्रमुख फ्लोरेंसिया कैरिग्नानो ने ला नेसिओन को बताया कि गुरुवार को एक उड़ान से अर्जेंटीना की राजधानी पहुंची 33 महिलाओं में से तीन को उनके दस्तावेजीकरण में समस्या के कारण हिरासत में लिया गया.

उन्होंने कहा कि रूसी महिलाओं ने शुरू में दावा किया था कि वे पर्यटक के रूप में अर्जेंटीना जा रही हैं. यह पाया गया कि वे यहां पर्यटन गतिविधियों में शामिल होने के लिए नहीं आई थीं. उन्होंने इसे स्वयं स्वीकार किया.

'अर्जेंटीना का पासपोर्ट दुनिया भर में बहुत सुरक्षित'

माइग्रेशन एजेंसी के प्रमुख ने यह भी कहा कि रूसी महिलाएं चाहती हैं कि उनके बच्चों के पास अर्जेंटीना की नागरिकता हो क्योंकि यह रूसी पासपोर्ट की तुलना में अधिक स्वतंत्रता देता है.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि समस्या यह है कि वे अर्जेंटीना आती हैं, अपने बच्चों को अर्जेंटीना के रूप में साइन अप करती हैं और फिर छोड़ देती हैं. हमारा पासपोर्ट दुनिया भर में बहुत सुरक्षित है. यह पासपोर्ट धारकों को 171 देशों में वीजा मुक्त प्रवेश करने की अनुमति देता है.

अर्जेंटीना का बच्चा होने से माता-पिता के लिए नागरिकता की प्रक्रिया भी तेज हो जाती है. जैसा कि रूसी नागरिक केवल 87 देशों में वीजा मुक्त यात्रा कर सकते हैं.

रूसी भाषा की वेबसाइट अर्जेंटीना में जन्म देने की इच्छा रखने वाली माताओं के लिए विभिन्न पैकेज प्रदान करती है. रिपोर्ट के अनुसार, वेबसाइट अर्जेंटीना की राजधानी में सबसे अच्छे अस्पतालों में ठहरने की लागत पर व्यक्तिगत जन्म योजना, एयरपोर्ट पिक-अप, स्पेनिश लेशन और छूट जैसी सेवाओं का विज्ञापन करती है.

यह भी पढ़िए: अब कनाडा के आसमान में दिखी संदिग्ध चीज, अमेरिका ने एफ-22 विमान से की नष्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})