trendingNow1zeeHindustan2290549
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Kuwait Fire: ये हैं कुवैत की उस बिल्डिंग के मालिक, जिसकी आग में झुलसकर मर गए कई भारतीय!

 Kuwait Fire: कुवैत के दक्षिण मंगफ शहर की एक बिल्डिंग में भीषण आग लगी, इसमें झुलसकर कई लोगों की मौत हुई. इनमें से ज्यादातर भारतीय बताए जा रहे हैं. इमारत के मालिक केजी अब्राहम भी भारत के ही नागरिक हैं.  

Advertisement
Kuwait Fire: ये हैं कुवैत की उस बिल्डिंग के मालिक, जिसकी आग में झुलसकर मर गए कई भारतीय!

नई दिल्ली: Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में आग में झुलसने के कारण 40 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसमें से अधिकाशं को भारतीय बताया जा रहा है. यह घटना दक्षिणी मंगफ शहर में हुई है. इस इमारत में करीब 195 लोग रहते थे. ज्यादार उत्तर भारत (केरल और तमिलनाडु) के मजदूर थे. इस 6 मंजिला इमारत के मालिक केजी अब्राहम भी भारतीय ही हैं. 

कौन हैं केजी अब्राहम?
केजी अब्राहम केरल के तिरुवल्ला के बिजनेसमैन हैं. वे एनबीटीसी ग्रुप नाम की कंपनी के MD हैं. अब्राहम केरल के फाइव स्टार होटल क्राउन प्लाजा, कोच्चि के अध्यक्ष भी हैं. अब्राहम के केरल में कई प्रोजेक्ट्स हैं. केजी अब्राहम को 'KGA' के नाम से भी जाना जाता है. वे केजीए ग्रुप के फाउंडर और प्रेसिडेंट हैं. वे साल 1977 से कुवैत में तेल समेत अन्य बिजनेस कर रहे हैं. 

केजी अब्राहम के पास ये बड़ी कंपनी
केजी अब्राहम के पास 'नासर एम अल बददाह एंड पार्टनर जनरल ट्रेडिंग एंड कॉन्ट्रैक्टिंग कंपनी डब्ल्यूएलएल' नामक कंपनी है, जिसे NBTC भी कहा जाता है. यह कंपनी मध्य पूर्व और इंडियन सबकॉन्टिनेंट में कंस्ट्रक्शन और एजुकेशन के क्षेत्र में काम करती है. 

आचनक लगी थी आग
स्थानीय समय के अनुसार कुंवैत के मंगफ शहर में सुबह करीब 4:30 बजे लेबर कैंप के किचन में अचानक से आग लग गई. आग तेजी से बढ़ने लगी और ऊपर की मंजिलों में भी फैल गई. कई लोगों ने इमारत से छलांग लगा दी, उन्हें गंभीर चोटें आई हैं. जबकि कुछ सीलबंद कांच की खिड़कियां होने के चलते छलांग लगाने में भी नाकाम रहे और वहीं जलकर राख हो गए. 

विदेश मंत्री ने किया ट्वीट
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने लिखा, 'कुवैत में आग लगने की घटना के चलते स्तब्ध हूं. इस घटना में कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हुई. 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. हमारे राजदूत मौके पर पहुंच गए हैं, हम आगे की जानकारी प्राप्त करने का इंतजार कर रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग, भारतीयों समेत 40 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})