trendingNow1zeeHindustan1884761
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

पाकिस्तान कब वापस लौटेंगे नवाज शरीफ? शहबाज ने दी जानकारी

द डॉन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा है कि आगामी 21 अक्टूबर को नवाज शरीफ 'प्रगति का एजेंडा' पेश करेंगे. नवाज शरीफ लंबे समय से लंदन में निर्वासन में हैं.

Advertisement
पाकिस्तान कब वापस लौटेंगे नवाज शरीफ? शहबाज ने दी जानकारी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अक्टूबर महीने में अपने देश वापस लौट सकते हैं. नवाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान के निवर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जानकारी दी है कि नवाज के देश वापस लौटने के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. नवाज आगामी 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापसी कर सकते हैं. शहबाज शरीफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष भी हैं. 

द डॉन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा है कि आगामी 21 अक्टूबर को नवाज शरीफ 'प्रगति का एजेंडा' पेश करेंगे. दरअसल देश में कुछ ही महीनों में आम चुनाव होने हैं और ऐसे में नवाज शरीफ की पार्टी ने अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. नवाज शरीफ लंबे समय से लंदन में निर्वासन में हैं. माना जा रहा है कि 73 वर्षीय नेता आगामी चुनाव में पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं. साल 2019 में नवाज स्वास्थ्य आधार पर देश से चले गए थे. 

शहबाज शरीफ ने अब लंदन में नवाज, मरियम और पूर्व वित्त मंत्री इसहाक अहमद डार के साथ बैठक की है. इस बैठक के बाद उन्होंने जानकारी दी-नवाज शरीफ का लाहौर लौटने पर जबरदस्त स्वागत किया जायेगा और फिर वह मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली में राष्ट्र को संबोधित करेंगे, जहां वह गरीबी, बेरोजगारी से निपटने और आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए पार्टी की योजना पेश करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बदला रुख
दरअसल बीते 15 सितंबर को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला दिया. कोर्ट ने देश के भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों में हाल में किये गये संशोधनों को रद्द कर दिया था और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत सार्वजनिक पदों पर रहे लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों को बहाल कर दिया था. इस फैसले के बाद ही नवाज शरीफ की पार्टी की गतिविधियां तेज हो गई हैं.

यह भी पढ़िएः BJP के इस MP ने दिया विवादित बयान, राजनाथ को मांगनी पड़ गई माफी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})