Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

एक बार लंच के लिए चुकाया 150 करोड़ रुपये का बिल, इस शख्स ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक शख्स ने एक बार लंच करने के लिए 150 करोड़ चुकाए हैं. यह अपने आप का एक तरह का बेहद ही अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड है. 150 करोड़ के लंच का यह पूरा मामला दुनिया के सबसे दिग्गज निवेशकों और दुनिया के टॉप 10 रईसों में से एक वारेन बफे से जुड़ा है. 

Advertisement
एक बार लंच के लिए चुकाया 150 करोड़ रुपये का बिल, इस शख्स ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 22, 2022, 07:56 AM IST

नई दिल्ली. अगर हम आपको बताएं कि एक आदमी ने एक टाइम का खाना खाने के लिए या एक टाइम के लंच के लिए इतने रुपये खर्च किए हैं, जितने में एक पूरा होटल खरीदा जा सकता है तो जरूर ही आप सुनकर चौंक जाएंगे. लेकिन यह सच है. एक आदमी ने एक टाइम के लंच के लिए 150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 

एक बार के लंच पर खर्च किए 150 करोड़

150 करोड़ के लंच का यह पूरा मामला दुनिया के सबसे दिग्गज निवेशकों और दुनिया के टॉप 10 रईसों में से एक वारेन बफे से जुड़ा है. दरअसल दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक दिग्गज निवेशक वारेन बफे चैरिटी के लिए जाने जाते हैं. चैरिटी के काम को आगे बढ़ाने के लिए वे हर साल बफे पावर लंच का आयोजन भी कराते हैं. इस साल बफे आखिरी बार बफे पावर लंच में हिस्सा ले रहे थे. जिसमें यह अनोखा वर्ल्ड रिकार्ड बना है. बफे के साथ लंच करने के लिए एक अझात व्यक्ति ने पूरे 150 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. 

अज्ञात व्यक्ति ने लगाई 150 करोड़ की बोली

ईबे और ग्लाइड फाउंडेशन ने मिलकर बफे पावर लंच के लिए नीलामी का आयोजन किया था. इस नीलामी की शुरुआती बोली 25 हजार डॉलर यानी 19 लाख रुपये थी. इस नीलीमी की शुरुआत 12 जून से शुरू हुई थी. जिसमें एक अजात आदमी ने लगभग 1 करोड़ 90 लाख डॉलर की बोली लगाई. अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से तुलना करें तो यह कीमत लगभग 148.34 करोड़ रुपये की होती है. यानी उस आदमी ने दिग्गज निवेशक वारेन बफे के साथ लंच करने के लिए 148 करोड़ रुपये खर्च कर डाले. जो कि एक तरह का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. 

पिछले रिकॉर्ड से लगभग 5 गुना ज्यादा है यह रकम

बता दें कि बफे पावर लंच का आयोजन पिछले 21 सालों से किया जा रहा है. हर साल होने वाले इस आयोजन की अब तक की सबसे सफल बोली 25 हजार डॉलर की रही है. कोरोना महामारी के कारण साल 2020 और 2021 में इसका आयोजन नहीं हुआ था. साल 2019 में हुए आयोजन में सबसे बड़ी बोली 4.5 मिलियन डॉलर की लगी थी. अगर भारतीय रुपयों में देखें तो यह कीमत लगभग 35.6 करोड़ होती है.  इस तरह से इस बार की बोली पिछले रिकॉर्ड के चार गुने से भी अधिक है.  

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में डिलीवरी के दौरान हिंदू महिला के बच्चे को काटा, गर्भ में छोड़ा सिर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})