trendingNow1zeeHindustan1801090
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

ये है अमेरिकी राष्ट्रपति की पोती, जिसे पहली बार जो बाइडेन ने किया स्वीकार

Joe Biden Grand Child: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने बेटे हंटर और अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की चार साल की बेटी को शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती स्वीकार किया.

Advertisement
ये है अमेरिकी राष्ट्रपति की पोती, जिसे पहली बार जो बाइडेन ने किया स्वीकार

नई दिल्लीः Joe Biden Grand Child: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने बेटे हंटर बाइडेन और अरकंसास की महिला लुंडेन रॉबर्ट्स की चार साल की बेटी नेवी जोन रॉबर्ट्स को शुक्रवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती स्वीकार किया.

बाइडेन ने पहली बार किया स्वीकार
बाइडन ने एक बयान में कहा कि हंटर और रॉबर्ट्स अपनी बेटी नेवी जोन रॉबर्ट्स के सर्वोत्तम हित के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और बच्ची की गोपनीयता को जितना संभव हो सके, उतना सुरक्षित रखा जा रहा है. बाइडन ने इस बच्ची को सार्वजनिक तौर पर अपनी पोती के रूप में पहली बार स्वीकार किया है. उसके अलावा भी बाइडन के छह पोते-पोतियां हैं. 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, 'यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है. यह पारिवारिक मामला है. जिल और मैं केवल वही चाहते हैं, जो नेवी सहित हमारे सभी पोते-पोतियों के लिए सबसे अच्छा हो.' 

रॉबर्ट्स ने बच्ची के पालन-पोषण के लिए किया है केस
रॉबर्ट्स ने बच्ची के पालन-पोषण के लिए अदालत में मुकदमा किया था और डीएनए जांच में हंटर के बच्ची का पिता होने की बात साबित हुई थी. दोनों पक्षों ने बच्ची के पालन-पोषण संबंधी मसलों को हाल में सुलझा लिया है. राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन ने 2021 में प्रकाशित संस्मरण में लुंडेन रॉबर्ट्स के साथ अपनी मुलाकात के बारे में लिखा था. 

बाइडेन को आलोचना का सामना करना पड़ा था
उन्होंने बताया था कि जब वह राबर्ट्स से मिले थे, तब वह मादक पदार्थ और शराब के नशे में थे. हंटर ने कहा था, 'मुझे हमारी मुलाकात के बारे में और कुछ याद नहीं है. मैंने गड़बड़ की, लेकिन मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं.' पोती को स्वीकार नहीं करने पर बाइडेन को अपने राजनीतिक विरोधियों की आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं.

यह भी पढ़िएः चीन में भी सीमा और अंजू जैसा केस, प्यार में पाकिस्तान पहुंची फेंग, धर्म बदलकर किया निकाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})