trendingNow1zeeHindustan1314774
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

जब अखबार ने छापी अमेरिकी नेता की न्यूड फोटो, बिकनी लाइन पर था हिटलर से जुड़ा निशान

करियर के पीक पर अंतरंग (Intimate) या फिर न्यूड तस्वीरें वायरल होने के कारण कई सेलिब्रेटी और नेताओं की जिंदगी का करियर ग्राफ बिल्कुल धड़ाम हो गया. ऐसी ही एक नेता हैं अमेरिकी डेमोक्रेट पार्टी सदस्य केटी हिल (Katie Hill).

Advertisement
जब अखबार ने छापी अमेरिकी नेता की न्यूड फोटो, बिकनी लाइन पर था हिटलर से जुड़ा निशान

नई दिल्ली. निजी तस्वीरें लीक (Private Images Leak) होने की कीमत दुनिया के कई सेलिब्रेटी और नेता चुका चुके हैं. करियर के पीक पर अंतरंग (Intimate) या फिर न्यूड तस्वीरें वायरल होने के कारण इन लोगों की जिंदगी का करियर ग्राफ बिल्कुल धड़ाम हो गया. ऐसी ही एक नेता हैं अमेरिकी डेमोक्रेट पार्टी सदस्य केटी हिल (Katie Hill). 2019 में अमेरिका में सांसद का चुनाव जीतने वाली केटी हिल को महज कुछ महीनों के भीतर ही अपनी न्यूड तस्वीरें प्रकाशित (Nude Images published) होने की कीमत चुकानी पड़ी. महज कुछ महीनों के भीतर ही उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. यहां तक कि उनके मन में सुसाइड तक के खयाल आने लगे थे. अब पिछले महीने उन्होंने अपने दिवालिया होने की घोषणा कर दी है. 

जनवरी 2019 में सांसद का चुनाव जीतने वाली केटी हिल की आपत्तिजनक तस्वीरें अक्टूबर 2019 में पब्लिश हुई थीं और इसी के बाद उनके लिए मुश्किलों का दौर शुरू हुआ. 18 अक्टूबर 2019 को रेडस्टेट नाम के न्यूज ब्लॉग में केटी और उनके एक नजदीकी अधिकारी के बीच अफेयर की खबर प्रकाशित हुई. आरोप का दोनों ने एक साथ खंडन कर दिया. लेकिन 23 अक्टूबर को खुद केटी ने यह बात स्वीकार कर ली कि चुनाव प्रचार के दौरान एक स्टाफ सदस्य के साथ उनके अवैध संबंध थे. 

नवंबर 2019 में दे दिया था इस्तीफा
महज चार दिन बाद ही केटी ने यह घोषणा कर सभी को चौंका दिया कि वो संसद से इस्तीफा दे रही हैं. दरअसल ठीक उसी वक्त ब्रिटिश अखबार डेली मेल ने केटी की न्यूड तस्वीरें प्रकाशित कर दी थीं  जिसे लेकर जमकर हंगामा हुआ था. केटी ने इन तस्वीरों के प्रकाशन को निजता के हनन का मामला बताया. 3 नवंबर 2019 को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

नाजियों से जुड़ा निशान!
डेली मेल द्वारा पब्लिश की गई तस्वीरों में केटी अपनी फीमेल स्टाफर को किस करते और उसके बाल संवारते दिखी थीं. एक न्यूड तस्वीर में केटी की बिकनी लाइन पर नाजियों से जुड़ा आयरन क्रॉस का निशान दिखा था. नाजियों से जुड़े निशान को लेकर केटी पर व्हाइट सुप्रिमेसी का समर्थक होने का आरोप भी लगा था.

इसके बाद 7 दिसंबर 2019 को केटी ने न्यूयॉर्क टाइम्स में एक लेख लिखकर बताया था कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया. उन्होंने लिखा था कि तस्वीरें पब्लिश होने के बाद उनके भीतर सुसाइड करने के खयाल आ रहे थे.

fallback

दिसंबर 2020 में केस किया, हार मिली
दिसंबर 2020 में केटी ने अपने पूर्व पति, डेली मेल और रेड स्टेट पर केस दायर किया. केटी का तर्क था कि उनकी तस्वीरें बिना सहमति के पब्लिश की गईं. लेकिन मामले में केटी को हार का सामना करना पड़ा. कोर्ट ने उन्हें डेली मेल और अन्य पत्रकारों को 220,000 डॉलर यानी 17,565,076 रुपये देने का आदेश दिया. हालांकि केस के दौरान अच्छे-खासे खर्च के बाद केटी ये रकम चुका नहीं सकी हैं. बीते जुलाई महीने में ही केटी हिल ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है. यह भी कहा जा रहा है केटी ने यह निर्णय पैसे न देने के लिए किया है. 
 

यह भी पढ़िएः QBZ-191: चीनी सैनिकों की सबसे घातक असॉल्ट राइफल, दागती है 1 मिनट में 750 गोली

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})