trendingNow1zeeHindustan1916946
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

हमास के हमले में दो भारतीय मूल की महिला अधिकारियों ने भी गंवाई थी जान, अब हुआ खुलासा

इन दोनों अधिकारियों की मौत आतंकियों से संघर्ष के दौरान हुई है. युद्ध में अब तक सेना के 286 जवान और 51 पुलिस अधिकारी मारे गए हैं. 

Advertisement
हमास के हमले में दो भारतीय मूल की महिला अधिकारियों ने भी गंवाई थी जान, अब हुआ खुलासा

यरुशलम. बीते 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमास के आतंकी हमले में दो भारतीय मूल की महिला सुरक्षा अधिकारियों की भी मौत हुई है. एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. हमले में अशदोद के होम फ्रंट कमान की कमांडर 22 वर्षीय लेफ्टिनेंट ऑर मोसेस और पुलिस के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की सीमा पुलिस अधिकारी निरीक्षक किम डोकरकर मारी गई हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन दोनों अधिकारियों की मौत आतंकियों से संघर्ष के दौरान हुई है. युद्ध में अब तक सेना के 286 जवान और 51 पुलिस अधिकारी मारे गए हैं. इजराइल मृतकों की पहचान की पुष्टि कर रहा है और लापता या संभवत: अपहृत लोगों की तलाश कर रहा है.

हमले में बचीं भारतीय मूल की महिला
भारतीय मूल के समुदाय की 24 वर्षीय महिला शहाफ टॉकर अपने दोस्त के साथ बच हमले में बाल-बाल गई थी. उन्होंने अपने दादा के माध्यम से आपबीती बताई. शहाफ के दादा याकोव 1963 में 11 साल की उम्र में मुंबई से जाकर इजराइल में बस गए थे. 

घायल नर्स की स्थिति अब स्थिर
सूत्रों ने बताया कि हमले में घायल केरल की नर्स शीजा आनंद की स्थिति अब स्थिर है. हमास के सात अक्टूबर के उत्तरी इजराइल के अश्कलोन शहर पर रॉकेट से किए गए हमले में वह घायल हो गई थीं और उनके हाथ और पैर में चोट आई थी। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़िएः नेतन्याहू ने खाई हमास को 'खत्म' करने की कसम, इजरायल से 235 भारतीयों का दूसरा जत्था भी वतन लौटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})