trendingNow1zeeHindustan1896527
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

अब Elon Musk ने Canada के पीएम ट्रूडो को घेरा, जानें किस हरकत को बताया 'शर्मनाक'

Elon Musk Accuses  PM Justin Trudeau: एलन मस्क ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो फ्री स्पीच को दबा रहे हैं. मस्क के बयान के पीछे की वजह कनाडाई सरकार का एक आदेश है. 

Advertisement
अब Elon Musk ने  Canada के पीएम ट्रूडो को घेरा, जानें किस हरकत को बताया 'शर्मनाक'

नई दिल्ली: Elon Musk Accuses  PM Justin Trudeau: स्पेसएक्स (पूर्व में ट्विटर) की फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर बड़ा आरोप लगाया है. मस्क का कहना है कि ट्रूडो कनाडा (Canada) में फ्री स्पीच कुचल रहे हैं. दरअसल, कनाडाई सरकार ने हाल ही में एक आदेश जरी किया था. यही आदेश मस्क और कनाडाई सरकार के बीच विवाद की जड़ है. 

कनाडाई सरकार ने क्या आदेश निकाला
कनाडा की सरकार ने हाल ही में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विसेज के लिए एक आदेश निकाला. इसमें कहा गया कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस के रेगुलेटरी कंट्रोल के लिए कनाडाई सरकार के साथ औपचारिक रूप से रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है. इसके बाद ही मस्क ने पीएम ट्रूडो की आलोचना की है. बता दें कि इससे पहले भी ट्रूडो पर अभिव्यति की आजादी को दबाने के आरोप लग चुके हैं. बीते साल फरवरी में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल रोकने के लिए इमरजेंसी लागू कर डी गई थी. 

मस्क ने क्या लिखा
ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस पर आए कनाडा सरकार के इस आदेश को पत्रकार और लेखक ग्लेन ग्रीनवाल्ड ने पोस्ट किया था. इस पर मस्क ने रिस्पांड करते हुए लिखा, 'शर्मनाक है कि ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Canada की राह पर चला पाकिस्तान, कहा- 'हमारे यहां Indian Agents ने हमला किया'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})