trendingNow1zeeHindustan1300492
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

एलियन यान की अब तक की सबसे साफ फोटो सामने आई, 32 साल तक छिपाई गई थी

अगस्त 1990 में, दो युवा रसोइयों ने स्कॉटलैंड में कैरिगॉर्म्स के पास चलते समय यूएफओ की तस्वीर खींची और उन्हें एक अखबार में ले गए. अखबार ने उन्हें रक्षा मंत्रालय (MOD) को भेज दिया. फिर, तस्वीरें गायब हो गईं. 

Advertisement
एलियन यान की अब तक की सबसे साफ फोटो सामने आई, 32 साल तक छिपाई गई थी

लंदन: एलियन और एलियन यान (यूएफओ) में रुचि रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. अब तक की सबसे शानदार यूएफओ तस्वीर सामने आई है. खास बात है कि 32 साल तक यह तस्वीर दुनिया से छिपाई गई थी. 

कैसे खींची गई थी 
द डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त 1990 में, दो युवा रसोइयों ने स्कॉटलैंड में कैरिगॉर्म्स के पास चलते समय यूएफओ की तस्वीर खींची. बताते हैं कि उन्होंने लगभग 100 फीट लंबी एक विशाल, ठोस, हीरे के आकार की वस्तु को अपने ऊपर आकाश में चुपचाप मँडराते हुए देखा. वे डर से झाड़ियों में छिप गए लेकिन फिर तस्वीर खींच ली. फिर वे इस तस्वीर को एक अखबार में ले गए. अखबार ने उन्हें रक्षा मंत्रालय (MOD) को भेज दिया. फिर, तस्वीरें गायब हो गईं. अब, 32 साल बाद, तस्वीर सामने आई है - रक्षा मंत्रालय और राष्ट्रीय अभिलेखागार 2076 तक 'गोपनीयता की चिंताओं' के कारण इसे छिपाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

कैसे सामने आई तस्वीर
सेवानिवृत्त आरएएफ अधिकारी क्रेग लिंडसे, जो अब 83 वर्ष के हैं, ने प्रोटोकॉल तोड़ा और अपनी डेस्क में ग्रेट एयरक्राफ्ट ऑफ द वर्ल्ड की अपनी प्रति के अंदर एक तस्वीर की एक प्रति रखी.

कुछ लोगों की अलग ही राय है
हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि यह मेरिका के कथित टॉप-सीक्रेट ऑरोरा स्पाई प्लेन प्रोग्राम की पहली झलक थी. 1980 के दशक के मध्य से, एक मूक, सुपरसोनिक, ज्यामितीय आकार के शिल्प की अफवाहें थीं, जिसका उपयोग जासूसी अभियानों के लिए किया जाता था. इस बात के पुख्ता सबूत कभी नहीं मिले हैं कि इसे कभी बनाया या उड़ाया गया था, लेकिन अमेरिका और ब्रिटेन दोनों में कई अस्पष्टीकृत दृश्य और घटनाएं हुई हैं जिन्होंने मिथक को हवा दी.

ये भी पढ़ें:  फैक्ट्री में बनेंगे आपके हमशक्ल, रूस में हो रहा अनोखा प्रयोग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})