trendingNow1zeeHindustan1256165
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Sri Lanka News: राष्ट्रपति भवन के बाद पीएमओ में घुसे विद्रोही, रोकने में नाकाम रही सेना

एक बार फिर कोलंबो की सड़कों पर कोहराम दिखा. श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच बड़ा संग्राम नजर आ रहा है. विद्रोहियों ने PMO पर कब्जा कर लिया.

Advertisement
Sri Lanka News: राष्ट्रपति भवन के बाद पीएमओ में घुसे विद्रोही, रोकने में नाकाम रही सेना

नई दिल्ली: श्रीलंका में हजारों लोग सड़कों पर उतरे, हवाई फायरिंग की गई और प्रदर्शनकारी दीवार कूदते नजर आए. श्रीलंका में बगावत की जो तस्वीरें 9 जुलाई को दिखी थी, वो आज फिर दोहराई गई. गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी आज फिर भड़के जब उनके मालदीव जाने की खबर आई.

राष्ट्रपति भवन के बाद PMO पर भी कब्जा

एक बार फिर कोलंबो की सड़कों पर कोहराम दिखा. श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय के बाहर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच बड़ा संग्राम नजर आ रहा था. कभी आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे थे, तो कभी प्रदर्शनकारी दीवार कूदकर कार्यालय में घुसने की कोशिश कर रहे थे.

PMO पर प्रदर्शनकारियों ने फहराया झंडा

जब श्रीलंका में ये बड़ा हंगामा चल रहा था, तब ज़ी मीडिया भी ग्राउंड ज़ीरो पर मौजूद था. हंगामे की एक एक तस्वीर ज़ी मीडिया संवाददाता विशाल पाण्डेय ने अपने कैमरापर्सन जयदीप के साथ मिलकर पूरी दुनिया को दिखाई.

गोटबाया के भागने के बाद कयास थे कि प्रदर्शन उग्र होगा. सेना पहले से मुस्तैद थी, लेकिन भीड़ के आगे एक वक्त वो भी बेबस दिखी. भारी तादाद में प्रदर्शनकारी लगातार सड़कों पर दौड़ते नजर आ रहे हैं और संसद की तरफ कूच कर रहे हैं.

श्रीलंका में विद्रोहियों ने PMO पर किया कब्जा

जैसे जैसे प्रदर्शन उग्र हो रहा था. वैसे वैसे सेना भीड़ को अलग-थलग करने की कोशिशें कर रही थीं. बार- बार आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे थे. ज़ी मीडिया संवाददाता विशाल पाण्डेय भी आंसू गैस के बीच डटे रहे.

लोग आगे बढ़ रहे थे, सेना उन्हें रोक रही थी इस संग्राम के बीच कुछ सेना और प्रदर्शनकारी घायल भी हुए. धीरे-धीरे हालात ऐसे बिगड़े कि श्रीलंका में आपातकाल लगाने का ऐलान कर दिया गया. उसके बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित कर दिया गया.

जैसे ही विक्रमसिंघे के नाम का ऐलान हुआ. वैसे ही एक बार फिर प्रदर्शन उग्र हो गए. इस बार प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हवाई फायरिंग का भी सहारा लिया गया. इसके अलावा पीएम आवास पर हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जा रही थी.

इस बीच ये खबरें भी आई कि विक्रमसिंघे को सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी भी सेना कर रही है. भीड़ लगातार बढ़ रही थी और सेना से भिड़ंत जारी थी. कोलंबो में कोहराम मचा है और ये संग्राम अभी थमता नहीं दिखता.

इसे भी पढ़ें- Sri Lanka Crisis LIVE: श्रीलंका में पीएम दफ्तर में घुसे प्रदर्शनकारी, सरकारी न्यूज चैनल पर भी किया कब्जा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})