trendingNow1zeeHindustan1503157
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

अमेरिका में बर्फीला तूफान, न्यूयार्क के गवर्नर ने बाइडेन से इमरजेंसी घोषित करने की अपील

अमेरिका और कनाडा के कुछ हिस्सों में 22 दिसंबर से आए ऐतिहासिक बर्फीले तूफान के परिणामस्वरूप, न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने आपातकाल की घोषणा के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन से अनुरोध किया है. होचुल के एक बयान में कहा गया है कि आर्कटिक तूफान के कारण पश्चिमी न्यूयॉर्क के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

Advertisement
अमेरिका में बर्फीला तूफान, न्यूयार्क के गवर्नर ने बाइडेन से इमरजेंसी घोषित करने की अपील

न्यूयॉर्क: अमेरिका और कनाडा के कुछ हिस्सों में 22 दिसंबर से आए ऐतिहासिक बर्फीले तूफान के परिणामस्वरूप, न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने आपातकाल की घोषणा के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन से अनुरोध किया है. होचुल के एक बयान में कहा गया है कि आर्कटिक तूफान के कारण पश्चिमी न्यूयॉर्क के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

न्यूयॉर्क शहर में अब तक 28 मौतें

न्यूयॉर्क शहर में अब तक मौसम संबंधी 28 मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि बफेलो के आसपास का क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. बफेलो के मूल निवासी गवर्नर होचुल ने कहा, यह (जैसे) एक युद्ध क्षेत्र में जा रहा है, और सड़कों के किनारे के वाहन चौंकाने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि निवासियों को जानलेवा स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कई आपातकालीन वाहन बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं या खुद बर्फ में फंस गए हैं.

इसके जवाब में गवर्नर ने अतिरिक्त 220 नेशनल गार्ड सैनिकों को पश्चिमी न्यूयॉर्क क्षेत्र में तैनात किया है. कुल तैनाती लगभग 430 हो गई है. बयान में गवर्नर होचुल के हवाले से कहा गया है, मैं राज्य और स्थानीय सार्वजनिक सुरक्षा एजेंसियों में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने छुट्टी के पूरे सप्ताहांत में कदम रखा और काम किया.

इमरजेंसी की अपील पर क्या बोले बाइडेन?

उन्होंने कहा, मैंने राष्ट्रपति बाइडेन से बात की है जो आपातकाल की घोषणा को मंजूरी देने पर सहमत हुए हैं. पश्चिमी न्यूयॉर्क क्षेत्र में कई राज्य राजमार्ग सोमवार दोपहर तक यातायात के लिए बंद रहे.

इस सप्ताह ओंटारियो झील और एरी झील के क्षेत्रों में भारी हिमपात जारी रहने की संभावना है. ओंटारियो झील के पूर्व में मंगलवार तक एक से दो फीट हिमपात होने की संभावना है, सोमवार को तीन इंच प्रति घंटे की दर से हिमपात होने की संभावना है. इस सप्ताह के अंत में और सप्ताहांत में तापमान बढ़ने से पहले बफेलो क्षेत्र में बर्फ गिरने की उम्मीद है. बर्फीले तूफान से अब तक 56 लोगों की जान चली गई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})