trendingNow1zeeHindustan1508655
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

जनवरी 2023 में प्यार पाने का ज्यादा चांस, एक्सपर्ट ने बताया चैट का सही दिन और समय

डेटिंग ऐप इनर सर्कल ने यह भविष्यवाणी की है.  30% अधिक संभावना है कि आपको नए साल में एक डेट पर जाने का मौका मिलेगा. शोधकर्ता कहते हैं कि यदि आप उम्मीद कर रहे हैं कि 2023 वह वर्ष है जब आपको प्यार मिलेगा तो जनवरी में प्रयास करना सबसे अच्छा रहेगा. 

Advertisement
जनवरी 2023 में प्यार पाने का ज्यादा चांस, एक्सपर्ट ने बताया चैट का सही दिन और समय

लंदन: सिंगल्स के पास 'जनवरी में डेट हासिल करने का बेहतर मौका'है. खासकर 8 तारीख को. डेटिंग ऐप इनर सर्कल ने यह भविष्यवाणी की है. दावा किया गया है कि  30% अधिक संभावना है कि आपको नए साल में एक डेट पर जाने का मौका मिलेगा. 

शोधकर्ता कहते हैं कि बहुत से लोग उम्मीद कर सकते हैं कि 2023 वह साल होगा जब उन्हें प्यार मिलेगा. और यदि आप उम्मीद कर रहे हैं कि 2023 वह वर्ष है जब आपको प्यार मिलेगा तो जनवरी में प्रयास करना सबसे अच्छा रहेगा. 

क्यों है डेट का अधिक मौका
रिपोर्ट के मुताबिक आधुनिक डेटिंग एक कठिन काम हो सकता है जिसमें से चुनने के लिए बहुत सारे डेटिंग ऐप्स हैं, लेकिन यह पता चला है कि यदि आप जनवरी में यह काम करते हैं तो आपको डेट मिलने की संभावना अधिक होती है.

डेटिंग संडे है वजह
डब्ड "डेटिंग संडे", 8 जनवरी आधिकारिक तौर पर स्वाइप करने के लिए सबसे अच्छा दिन है, क्योंकि  और उस दिन बातचीत में 30% की वृद्धि होगी, और नए सदस्यों में शामिल होने में 40% की बढ़ोतरी भी देखी जाएगी.

डेटिंग और रोमांस का मौका
जैसे-जैसे लोग अपने नए साल के हैंगओवर से उबरते हैं, अपने संकल्पों को कम करते हैं और आने वाले वर्ष के लिए अपने इरादे निर्धारित करते हैं, डेटिंग और रोमांस कई लोगों की सूची में होंगे.

"नया साल, नया मैं"
इनर सर्किल के विशेषज्ञों का अनुमान है कि "नया साल, नया मैं" की भावना डेटर्स को पुरानी, जहरीली आदतों को पीछे छोड़ने और उसी चीज़ की तलाश करने वाले अन्य लोगों की तलाश करने के लिए प्रेरित करेगी.लोग जनवरी (और विशेष रूप से रविवार) थोड़ा उबाऊ महसूस कर सकते हैं. यह सिंगल एकल को स्वाइप करने के लिए प्रेरित करेगा और डेटिंग संडे बूम की ओर ले जाएगा.

क्या कहते हैं विशेषज्ञ
इनर सर्किल के सीईओ माशा कोडडेन ने कहा: "डेटिंग रविवार डेटिंग दुनिया का सुपर बाउल है, और यह जनवरी में खूब होगा. "हर साल इस दिन, हम ऐप में शामिल होने वाले नए सदस्यों की संख्या और गतिविधि में भारी वृद्धि देखते हैं - चैट, लाइक और स्वैपिंग नंबर - विशेष रूप से शाम 7 बजे से 10 बजे के बीच. 2022 सिंगल के लिए एक कठिन वर्ष रहा है.

"लेकिन रविवार को डेटिंग डेटर्स के लिए इस चक्र को तोड़ने का सबसे अच्छा समय है, अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे बढ़ाएं और किसी नए से मिलें."ऐप ने साल के बड़े डेटिंग डे के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं. इसमें कहा गया है कि नए सदस्य 40% तक बढ़ेंगे, जो सिंगल को किसी के साथ जुड़ने की संभावना को अधिकतम करेगा.

ऐप में अधिक एकल आने के साथ, बातचीत में 30% की वृद्धि होनी चाहिए. इनर सर्कल के डेटिंग विशेषज्ञ, क्रिस्टल कैन्सडेल ने डेट पर जाने के लिए तैयार होने के कुछ शीर्ष सुझाव दिए हैं.

गुणवत्ता और परिमाण
जब बातचीत की बात आती है तो हम हमेशा मात्रा से अधिक गुणवत्ता का प्रचार करते हैं, आपकी डेटिंग ऐप प्रोफ़ाइल में दोनों की आवश्यकता होती है.सुनिश्चित करें कि आपकी प्रोफ़ाइल पूरी तरह से शानदार फ़ोटो और सुविचारित संकेतों से भरी हुई है - 20% अधिक जुड़ाव प्राप्त करने का एक सिद्ध तरीका.

यह सरल है, और यह दूसरों को काम करने के लिए और अधिक देता है.अपने पसंदीदा रेस्तरां को जोड़ने का प्रयास करें. जितना संभव हो चैट को स्पार्क करने के लिए.

अधिक प्रयास 
जितना अधिक प्रयास आप डेटिंग में करेंगे, उतना ही अधिक आप बाहर निकलेंगे.डेटा दिखाता है कि आप जितने अधिक सक्रिय हैं, उतनी ही अधिक व्यस्तता आपको मिलेगी और जितनी बार आप अन्य डेटर्स को दिखाई देंगे.हर दिन कुछ लाइक भेजना सुनिश्चित करें और अपने आप को उन लोगों के सामने रखें जिनके साथ आपकी चीजें समान हैं.

फिल्टर मुक्त फोटो
आधे से अधिक अविवाहितों (53%) का कहना है कि वे दूसरों से जो देखना चाहते हैं, उसके संदर्भ में एक प्रामाणिक, फ़िल्टर मुक्त फ़ोटो उनकी सूची में सबसे ऊपर है.

इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी तस्वीरों में अपने प्रामाणिक-स्वयं को आगे बढ़ा रहे हैं, और अपने व्यक्तित्व को दिखाने वाले कुछ प्राकृतिक शॉट्स जोड़ें और आप दिन-प्रतिदिन क्या पसंद करते हैं.

आप जो चाहते हैं उस पर स्पष्ट रहें
अपने डेटिंग के इरादे तय करना महत्वपूर्ण है.क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना चाहते हैं जो कुछ दिनों के लिए आपके नए शहर का पता लगाना चाहता है? कुछ समय की छुट्टी के बाद डेटिंग में वापस आने की कोशिश कर रहे हैं? इस बारे में स्पष्ट रहें कि आप अपने बायो में क्या खोज रहे हैं और जब आप चैट कर रहे हों - यह आपको सही लोगों को आकर्षित करने और आपके लिए सबसे अच्छे मेलों को आकर्षित करने में मदद करेगा.

समय देखें
यह सुनिश्चित करने के लिए एक सरल ट्रिक है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं, और वह है सही समय पर सही जगह पर होना. डेटिंग ऐप्स के लिए डेटिंग रविवार सबसे अच्छा दिन है, लेकिन सबसे अच्छा समय कब है? यह पता चला है कि शाम 7 बजे से रात 10 बजे स्वाइप करने के लिए सबसे अच्छा स्लॉट है - शाम को ऑनलाइन हो जाएं. 

इसे भी पढ़ें: ब्यूटी क्वीन ने पहनी ऐसी ट्रांसपैरेंट ड्रेस, मच गया बवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})