trendingNow1zeeHindustan1403173
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

रूसी सैनिकों ने यूक्रेनी महिला-बेटी से किया गैंग रेप, 2 अधेड़-बुजुर्ग महिलाओं से भी दरिंदगी

यूएन की नई रिपोर्ट में रेप के एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की कई घटनाएं सामने आई हैं.  रूसी सैनिकों ने एक 22 वर्षीय यूक्रेनी मां के साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसे अपने प्रताड़ित पति के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया. 

Advertisement
रूसी सैनिकों ने यूक्रेनी महिला-बेटी से किया गैंग रेप, 2 अधेड़-बुजुर्ग महिलाओं से भी दरिंदगी

लंदन: रूसी सैनिकों ने एक बार फिर यूक्रेन युद्ध में अमानवीय अत्याचार की हदें पार कर दी हैं. यूएन की नई रिपोर्ट में रेप के एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की कई घटनाएं सामने आई हैं. दावा है कि रूसी सैनिकों ने एक 22 वर्षीय यूक्रेनी मां के साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसे अपने प्रताड़ित पति के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया. इससे पहले पहले सैनिक ने उनकी चार साल की बेटी के साथ बलात्कार किया. 

दो बुजुर्ग महिला के साथ दरिंदगी
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक दिल दहला देने वाली रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे रूसी सैनिकों ने चेर्निहाइव क्षेत्र के एक गाँव पर कब्जा करते हुए, एक 83 वर्षीय महिला के साथ उसके शारीरिक रूप से विकलांग पति के सामने उसके घर में बलात्कार किया. कीव क्षेत्र के एक गाँव की एक 56 वर्षीय महिला ने भी भयानक गवाही में खुलासा किया कि कैसे तीन रूसी सैनिक उसके घर में घुस गए, जिनमें से दो ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया, जबकि तीसरे ने देखा.

पतियों को मार दिया गया
कई मामलों में, रूसी सैनिकों ने महिलाओं के पतियों को गोली मार दी - या ऐसा करने की धमकी दी - जैसे ही उन्होंने अपनी पत्नियों का बचाव करने और उन्हें बलात्कार से रोकने की कोशिश की. रिपोर्ट में कहा गया है, 'ज्यादातर मामलों में, बलात्कार के ये कृत्य पीड़ितों और उन रिश्तेदारों के लिए यातना और क्रूर या अमानवीय व्यवहार के समान हैं, जिन्हें देखने के लिए मजबूर किया गया था.'

कीव क्षेत्र के एक अन्य गांव में, एक रूसी सैनिक एक घर में घुस गया और एक 50 वर्षीय महिला को घर से खींचने की कोशिश की. उसके पति ने अपनी पत्नी का बचाव करने की पूरी कोशिश की, लेकिन रूसी सैनिक ने उसे गोली मार दी.

डराती है रिपोर्ट
ये साक्ष्य और रिपोर्ट के भीतर और भी बहुत कुछ हैं. ये दिखाते हैं कि कैसे रूसी सैनिकों ने बर्बर आक्रमण शुरू होने के बाद से आठ महीनों में बलात्कार को युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कैसे रूसी सैनिकों ने कीव, चेर्निहाइव, खार्किव और सुमी क्षेत्रों में कहर बरपाया है. उनका शिकार एक 14 साल का किशोर भी बना है. 

रिपोर्ट में, यूक्रेन पर स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय जांच आयोग के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने रूसी सशस्त्र बलों के कब्जे वाले क्षेत्रों में यातना, दुर्व्यवहार और गैरकानूनी कारावास के पैटर्न का भी दस्तावेजीकरण किया है - जिनमें से सभी युद्ध अपराधों हैं. रिपोर्ट में विस्तार से बताया गया है कि कैसे रूसी सैनिकों ने महिलाओं और लड़कियों के साथ उनके घरों में बलात्कार किया या उन्हें ले गए और निर्जन घरों में उनका बलात्कार किया. 

यह भी पढ़िएः  आंखों को इतने सेमी बाहर निकाल लेता है ये शख्स, बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})