trendingNow1zeeHindustan1358094
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

जानें कहां शहर छोड़कर जाना जाहते हैं लोग, 68 फीसद बोले-महंगाई है कारण

शहर छोड़ने का कारण लोगों ने बढ़ते खर्च, यातायात की भीड़ और असुरक्षा की भावना को बताया है. सोमवार को एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी सामने आई है. 

Advertisement
जानें कहां शहर छोड़कर जाना जाहते हैं लोग, 68 फीसद बोले-महंगाई है कारण

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड के एक तिहाई निवासी अगले पांच वर्षों में शहर छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.  सोमवार को एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी सामने आई है. लोगों ने बढ़ते खर्च, यातायात की भीड़ और असुरक्षा की भावना को इसका कारण बताया है. सर्वेक्षण में लगभग 5,500 न्यूजीलैंड के लोग शामिल हुए, जिनमें से 33 प्रतिशत ऑकलैंड से थे.

शहरवासियों ने कहा, वे दुखी हैं. 
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया आउटलेट, स्टफ द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, ऑकलैंड में रहने वाले लोगों ने कहा कि वह दुखी हैं, पांच में से केवल दो उत्तरदाताओं ने कहा कि वे खुश हैं. स्टफ ने लिंग, आयु और क्षेत्र के सभी तरह के लोगों के नमूने इस सर्वे में शामिल किए.

क्या बताई वजह
नाखुशी की भावना मुख्य रूप से जीने का बढ़ता खर्च और आवास की उच्च लागत से है. उत्तरदाताओं के अनुसार, उनमें से 68 प्रतिशत और 60 प्रतिशत क्रमश: महंगे जीवन और आवासीय घरों की नाखुशी को जिम्मेदार ठहराते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ऑकलैंड में घर की कीमत मध्यम घरेलू आय के लगभग 11 गुना हैं, ऐसा आंकड़ों में दिखाया गया है.

आवास के अलावा, आधे से अधिक प्रतिक्रिया देने वाले ऑकलैंडर्स ने शहर छोड़ने के कारण के रूप में यातायात की भीड़ का हवाला दिया. लगभग 57 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए ऑकलैंड नगर परिषद में विश्वास की कमी दिखाई. सुरक्षा भी ऑकलैंडर्स की प्रमुख चिंताओं में से एक है. सर्वे के अनुसार, लगभग 40 प्रतिशत ऑकलैंडर्स ने कहा कि वे राष्ट्रीय स्तर पर केवल 27 प्रतिशत की तुलना में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. यह दिखाया गया है कि ऑकलैंड में गिरोह की हिंसा और छीनाझपटी आम हो गए हैं.

ये भी पढ़िए-  हर ब्लैक होल है एक दरवाजा, जो है दूसरे ब्रह्मांड का रास्ता, वैज्ञानिक का बड़ा दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})