trendingNow1zeeHindustan1528349
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

पाकिस्तानः तालिबान आतंकियों ने पुलिस थाने पर किया हमला, तीन जवानों की मौत

पाकिस्तान में पेशावर के उपनगरीय इलाके में भारी हथियारों से लैस तालिबानी आतंकवादियों ने शनिवार को पुलिस थाने पर हमला कर एक वरिष्ठ अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

Advertisement
पाकिस्तानः तालिबान आतंकियों ने पुलिस थाने पर किया हमला, तीन जवानों की मौत

नई दिल्लीः पाकिस्तान में पेशावर के उपनगरीय इलाके में भारी हथियारों से लैस तालिबानी आतंकवादियों ने शनिवार को पुलिस थाने पर हमला कर एक वरिष्ठ अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

छह-सात आतंकियों ने किया हमला
पेशावर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) काशिफ अब्बासी ने कहा कि करीब छह से सात आतंकवादियों ने खैबर कबायली जिले की सीमा से लगे सरबंद पुलिस थाने पर हथगोले, स्वचालित हथियारों और स्नाइपर बंदूकों से हमला किया. पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. 

टीटीपी ने ली हमले की जिम्मेदारी
तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले में मारे गए तीन पुलिसकर्मियों में पुलिस उपाधीक्षक सरदार हुसैन और दो कांस्टेबल शामिल हैं. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पुलिस प्रमुख मोअज्जम अंसारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने थाने पर हुए आतंकवादी हमले को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया और आतंकवादियों का बहादुरी से मुकाबला किया. 

पुलिस थाने की इमारत में घुसने के दौरान हुई गोलीबारी में पुलिस उपाधीक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये. इसके बाद उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सीएम ने की हमले की निंदा
खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में पुलिस का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. टीटीपी के प्रवक्ता मुहम्मद खुरासानी ने एक बयान में कहा कि उनके मुजाहिदीन ने कल रात पेशावर में दो पुलिस चौकियों पर लेजर बंदूक से हमला किया. 

टीटीपी ने हमले में एक डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मियों की हत्या करने और तीन अन्य को घायल करने का दावा किया. उसने दो कलाशनिकोव, दो मैगजीन और 47000 रुपये भी जब्त करने का दावा किया. 

एक अन्य बयान में टीटीपी के प्रवक्ता ने दक्षिणी पंजाब के डेरा गाजी खान जिले की तुंसा शरीफ तहसील में पुलिस और सीटीडी की संयुक्त सुरक्षा चौकी पर हमला करने की भी जिम्मेदारी ली. इस हमले में दो पुलिसकर्मी मारे गए. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः सामान डिलीवरी करने वालों को दे रहे दिल, खूब हो रहे हुकअप और अफेयर, शोध में खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})