trendingNow1zeeHindustan2102796
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

चुनाव में जबरदस्त धांधली के आरोपों के बीच नवाज शरीफ का ऐलान-हम हैं सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश की जनता का धन्यवाद दिया है. इसके अलावा उन्होंने सरकार बनाने के लिए सभी पार्टियों को बातचीत के लिए आमंत्रण दिया है.

Advertisement
चुनाव में जबरदस्त धांधली के आरोपों के बीच नवाज शरीफ का ऐलान-हम हैं सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के आम चुनाव में जबरदस्त धांधली के आरोपों बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आम जनता का धन्यवाद कहा है. अपने भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और बेटी मरियम के साथ दिखे नवाज ने कहा- हम आम जनता का धन्यवाद देते हैं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. हम सभी पार्टियों को मिले जनमत का सम्मान करते हैं. हम उन्हें आमंत्रण देते हैं कि हमारे साथ बैठें और 'घायल' पाकिस्तान को त्रासदी के बाहर निकालें.

शहबाज शरीफ पर अन्य पार्टियों से बातचीत की जिम्मेदारी
चौथी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में लगे नवाज शरीफ ने कहा- हमारे पास सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत नहीं है. इसलिए हम दूसरी पार्टियों को आमंत्रित कर रहे हैं जिससे साथ मिलकर सरकार बनाई जा सके. मैंने यह जिम्मेदारी शहबाज शरीफ को सौंपी है. वो आसिफ जरदारी, फजल उर रहमान, एमक्यूएम, डॉ. सिद्दीकी से मिलें और उन्हें वर्तमान स्थिति के बारे में बताएं. उन्हें बताएं कि पाकिस्तान मांग कर रहा है कि उसे साथ मिलकर त्रासदी से बाहर निकाला जाए.

पार्टियों में कड़ी टक्कर
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वोटों की गिनती में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थित उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. नवाज शरीफ ने अपनी सीट पर चुनाव करीब एक लाख सत्तर हजार वोटों से जीता है. 

बता दें कि वोटों की गिनती में जबरदस्त धांधली के आरोपों के बीच नवाज शरीफ का यह बयान आया है. नवाज पीएमएल पार्टी से शरीफ परिवार के चार सदस्य आम चुनावों में अपने गढ़ पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से नेशनल असेंबली की सीटें जीतने में कामयाब रहे. पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) को मतदान के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्रों के नतीजे घोषित करने में 20 घंटे से अधिक का समय लगा.

पीटीआई लगातार लगा रही धांधली के आरोप
इस बीच इमरान खान की पार्टी पीटीआई और शरीफ की पीएमएल-एन दोनों चुनाव में जीत का दावा कर रही हैं. शरीफ शक्तिशाली सेना के समर्थन से चुनाव में रिकॉर्ड चौथा कार्यकाल हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं. इमरान खान की पार्टी की तरफ से लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं कि वोटों की गिनती में धांधली कर नवाज शरीफ को मदद पहुंचाए जाने की कोशिश की जा रही है. दरअसल गुरुवार को जब वोटों की गिनती शुरू हुई तब पूरे देश में सबसे ज्यादा सीटों पर पीटीआई समर्थित प्रत्याशी आगे चल रहे थे लेकिन वक्त के साथ तस्वीर बदलती चली गई. पीटीआई का कहना है कि यह बदलाव धांधली की वजह से हुआ है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})