trendingNow1zeeHindustan1443087
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

पाकिस्तान में चीन की परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन तेज, क्यों महत्व नहीं दे रहा ड्रैगन?

पाकिस्तान के अखबार डॉन ने सोमवार को खबर दी कि ग्वादर में प्रदर्शन का रविवार को 18वां दिन था और उसमें सैंकड़ों बच्चे भी शामिल हो गये.

Advertisement
पाकिस्तान में चीन की परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन तेज, क्यों महत्व नहीं दे रहा ड्रैगन?

बीजिंग. पाकिस्तान में कार्यरत सैकड़ों चीनी कर्मियों की सुरक्षा को लेकर देश में बढ़ रही चिंता के बीच सजग चीन ने ग्वादर में सीपीईसी परियोजनाओं के विरुद्ध प्रदर्शन को मंगलवार को तवज्जों नहीं देते हुए कहा कि वे (प्रदर्शनकारी) अरबों डॉलर की इस पहल के खिलाफ नहीं है. पाकिस्तान के अखबार डॉन ने सोमवार को खबर दी कि ग्वादर में प्रदर्शन का रविवार को 18वां दिन था और उसमें सैंकड़ों बच्चे भी शामिल हो गये.

प्रदर्शनकारी धमकी दे रहे हैं कि ग्वादर में मछली पकड़ने वाली अवैध नौकाओं पर पाबंदी समेत उनकी मांगें एक हफ्ते में यदि नहीं मानी गयीं तो वे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाएं रोक देंगे. 

क्या बोला चीन का विदेश मंत्रालय
चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माओ निंग ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘ये खबरें असत्य हैं. आयोजकों ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि प्रदर्शन चीनी पक्ष या सीपीईसी के विरुद्ध नहीं है.’ 

बच्चे भी कर रहे हैं प्रदर्शन
डॉन अखबार ने खबर दी कि ग्वादर जिले के तुरबात, पासनी और अन्य क्षेत्रों से प्रदर्शनकारी बच्चे ग्वादर पहुंच गये और उन्होंने सड़कों पर प्रदर्शन किया, उनके हाथों में तख्तियां एवं बैनर थे. उन्होंने ग्वादर में मछलियां पकड़ने वाली अवैध नौकाओं के आने जाने पर रोक, अनावश्यक चौकियां हटाने आदि को लेकर किए गए करार को लागू नहीं करने को लेकर सरकार तथा संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें: LIVE Delhi MCD Election 2022 Dates: कब होगा दिल्ली एमसीडी चुनाव? शाम 4 बजे हो सकता है तारीखों का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})